अपना शहर चुनें

States

उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी Film City, CM खट्टर ने स्वीकृत की 100 एकड़ जमीन

फिल्म सिटी को लेकर  सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान (फाइल)
फिल्म सिटी को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान (फाइल)

उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा सरकार ने भी अपने यहां फिल्मसिटी (Film City) बनाने की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसके लिए 100 एकड़ जमीन को अंतिम रूप देने की बात कही.

  • Share this:
चंडीगढ़. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा नोएडा को फिल्मसिटी के रूप में उभरने की पहल शुरू किए जाने के बाद अब हरियाणा (Haryana) सरकार भी उनके ही रास्ते पर है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal khattar) ने कहा कि वह हरियाणा में फिल्मसिटी (Haryana film city) तैयार करेंगे. इसके लिए योजना बन रही है. इसे जल्द साकार रूप दिया जाएगा.

मनोहर लाल खट्टर ने यह बात हरियाणा के विकास के साथ वहां की युवा प्रतिभाओं को फिल्मों में जाने का बड़ा मौका दिए जाने को लेकर कही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में फिल्म सिटी खोलने की योजना बना रही है, जिसके लिए 50 से 100 एकड़ के क्षेत्र में फैली भूमि को अंतिम रूप दिया गया है.





ये भी पढ़ें: योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर का दावा, BJP पूरे दमखम के साथ लड़ेगी पंचायत चुनाव
मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान

हरियाणा में फिल्मसिटी बनाये जाने की बात वह पहले भी कह चुके हैं. पिछले दिनों उन्होंने बॉलीवुड से आए प्रसिद्ध कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा था कि हरियाणावी फिल्मों व कलाकारों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने पर विचार किया जा रहा है. इसके लिए आगामी दिनों में जगह की तलाश की जाएगी. प्रदेश सरकार इस कला को हरियाणा में प्रोत्साहन देना चाहती हैं, इसी उद्देश्य से हरियाणा ने अपनी फिल्म पॉलिसी बनाई है तथा हरियाणा फिल्म प्रोमोशन बोर्ड का गठन किया है. सीएम खट्टर ने कहा हरियाणा फिल्म पॉलिसी का भी यही उद्देश्य है कि हरियाणी संस्कृति, भाषा व कला को बढ़ावा मिले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज