लाइव टीवी

CM खट्टर ने स्थानीय जॉब में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के दिए संकेत

भाषा
Updated: November 19, 2019, 5:04 AM IST
CM खट्टर ने स्थानीय जॉब में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के दिए संकेत
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देना किसी भी सीएलयू के लिए पूर्व शर्त है.

स्थानीय युवाओं को राज्य के निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देना बीजेपी (BJP) की गठबंधन सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) का अहम चुनावी वादा था.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने स्थानीय युवाओं को राज्य में निजी सेक्टर की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण (Reservation) देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए हैं.

गौरतलब है कि स्थानीय युवाओं को राज्य के निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देना बीजेपी (BJP) की गठबंधन सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) का अहम चुनावी वादा था.

चंडीगढ़ में मंत्रिमंडल बैठक की अध्यक्षता करने के बाद शाम में मीडिया से बातचीत में खट्टर ने कहा, 'मौजूदा नियमों के अनुसार, स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देना किसी भी सीएलयू (Change of Land Use) के लिए पूर्व शर्त है. लेकिन एक बात है कि अभी तक हमारे पास इसे लागू करने के लिए मैकेनिज्म नहीं है. इस तंत्र को लागू करने के लिए हम बैठेंगे और फैसला करेंगे कि इस पर कैसे काम हो.'

नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण की जेजेपी ने की थी घोषणा

बता दें कि दुष्यंत चौटाला की अगुवाई वाली जननायक जनता पार्टी के घोषणा पत्र में शिक्षित बेरोजगारों को 11 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने और नौकरियों में हरियाणा के लोगों को 75 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
Loading...

राज्यसभा सदस्य बीरेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, चुनावी राजनीति से लिया संन्‍यास

इलाके से नशा खत्म करना मेरी पहली प्राथमिकता: रंजीत चौटाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 5:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...