UPSC टॉपर प्रदीप सिंह से CM खट्टर ने की मुलाकात, कहा- युवाओं को उनसे मिलेगी प्रेरणा
Chandigarh-City News in Hindi

UPSC टॉपर प्रदीप सिंह से CM खट्टर ने की मुलाकात, कहा- युवाओं को उनसे मिलेगी प्रेरणा
यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह मलिक से मुलाकात करते सीएम मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री ने प्रदीप सिंह मलिक (Pradeep Singh Malik) के पिता सुखबीर सिंह मलिक का भी शॅाल ओढ़ाकर सम्मान करते हुए कहा कि प्रदीप की सफलता का श्रेय इन्हें भी जाता है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि प्रदीप सिंह मलिक ने सोनीपत, हरियाणा के साथ-साथ अपने परिवार का नाम रोशन किया है.

  • Share this:
मनोज कुमार की रिपोर्ट

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सिविल सेवा परीक्षा-2019 में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रदीप सिंह मलिक को शॅाल ओढ़ाकर अभिनंदन करते हुए कहा कि युवाओं को उनसे प्रेरणा मिलेगी. नई दिल्ली में हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा- 2019 में प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता  प्रदीप मलिक को उनकी सफलता पर बधाई व शुभकामनाएं दीं.

मुख्यमंत्री ने प्रदीप सिंह मलिक के पिता सुखबीर सिंह मलिक का भी शॅाल ओढ़ाकर सम्मान करते हुए कहा कि  प्रदीप की सफलता का श्रेय इन्हें भी जाता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदीप सिंह मलिक ने सोनीपत, हरियाणा के साथ-साथ अपने परिवार का नाम रोशन किया है. उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित नागरिक सेवा परीक्षा-2019 में प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता श्री प्रदीप सिंह मलिक मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत जिला के तेवड़ी गांव के निवासी हैं.



सीएम खट्टर ने की सराहना
मनोहर लाल ने कहा कि  प्रदीप सिंह मलिक ने अपनी योग्यता से प्रथम स्थान प्राप्त किया है. हमारे युवा प्रतिभावान हैं और अवसर मिलने पर अपनी प्रतिभा व योग्यता से सफलता प्राप्त कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा आह्वान किए गए ‘आत्मनिर्भर भारत’ का जिक्र करते हुए कहा कि युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढऩे के लिए बेहतर व पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

प्रदीप सिंह ने कहा स्टेट ने काफी हेल्प किया

मुख्यमंत्री ने बताया कि चर्चा के दौरान  प्रदीप सिंह मलिक ने कहा कि उनकी सफलता में समाज, शिक्षकों, परिवार, मित्रों व सभी का सहयोग रहा है. इस अवसर पर  प्रदीप सिंह मलिक ने कहा ‘मुझे लगता है कि मेरे स्टेट ने मुझे काफी हेल्प किया है’. इस संदर्भ में उन्होंने आगे बताया कि साक्षात्कार के दौरान उनसे प्रशासनिक दृष्टिकोण से हरियाणा के संदर्भ में प्रश्न पूछे गए.

प्रत्युत्तर में उन्होंने हरियाणा सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं व ‘इज ऑफ डूईंग बिजनेस’ के लिए हरियाणा सरकार द्वारा किए गए विभिन्न सुधारों को शामिल किया. सुशासन सूचकांक के दृष्टिगत टॉप पांच राज्यों में हरियाणा का शामिल होना व ई-गवर्नेंस में गोल्ड अवार्ड मिलने के अतिरिक्त महिला सशक्तिकरण तथा कृषि क्षेत्र को सुदृढ़ करने की दिशा में  क्रियान्वित विभिन्न योजनाएं को शामिल किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज