CM मनोहर लाल खट्टर ने जल शक्ति मंत्री से दिल्ली में की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इस दौरान उन्होंने हरियाणा की सिंचाई से जुड़े कई मुद्दों को उठाया.

इस मुलाकात (Meeting) में हरियााणा के जल मंत्रालय से जुड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. मुलाकात के बाद केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने बैठक को लेकर मीडिया को जानकारी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने शुक्रवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) से दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हरियाणा की सिंचाई से जुड़े कई मुद्दों को उठाया. वहीं, सीएम खट्टर ने हरियाणा- पंजाब से जुड़े एसवाईएल मुद्दे पर भी चर्चा की. इसके अलावा अटल भूजल योजना, नल से जल योजना और कैच द रेन जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. इस मुलाकात (Meeting) में हरियााणा के जल मंत्रालय से जुड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. मुलाकात के बाद केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने बैठक को लेकर मीडिया को जानकारी दी.

रतनलाल कटारिया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भारत सरकार की विभिन्न परियोजनाओं को लेकर आज की बैठक में चर्चा की गई. अटल भूजल योजना, नल से जल योजना और कैच द रेन योजन के बारे में सीएम खट्टर के साथ विस्तार से चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार इन सभी योजनाओं पर बेहतरीन ढंग से काम कर रही है. वहीं, एसवाईएल के मसले पर केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि पिछली बैठक जो हुई थी वह सोहद्रपूर्ण हुई थी. पिछली बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगली बैठक चंडीगढ़ में होगी.



हथिनी कुंड बैराज से पांच राज्यों को पानी मिलता है
वहीं, दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर आरोप- प्रत्यारोप पर रतनलाल कटारिया ने कहा कि हथिनी कुंड बैराज से पांच राज्यों को पानी मिलता है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो दो-तीन बांध बने हैं उसको लेकर भी यहां चर्चा हुई है. रेणुका बांध, किसाऊ बांध और लखवार बांध जब तक नहीं बनते हैं और इन से पानी की सप्लाई नहीं होती है तब तक मामले थोड़े पेचीदा हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.