Home /News /haryana /

cm manohar lal khattar met with union minister bhupendra yadav discussed about esi hospital and jungle safari hrrm

CM खट्टर ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ की मुलाकात, ESI अस्पताल और जंगल सफारी को लेकर हुई चर्चा

सीएम खट्टर केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे दिल्ली

सीएम खट्टर केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे दिल्ली

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पर्यावरण मंत्रालय के साथ मिलकर गुरुग्राम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की एक जंगल सफारी शुरू करने की परियोजना है. लगभग 10 हज़ार एकड़ के जंगल सफारी की सीमाई निश्चित की,इसके डिज़ाइन तैयार करने के लिए कई कंपनियों को भी आमंत्रित किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात करने पहुंचे. मुलाकात के बाद सीएम खट्टर ने कहा कि हमारी ESI अस्पताल और डिस्पेंसरी के मुद्दों पर बात हुई. 500 बेड का एक ESI अस्पताल गुरुग्राम में, 100 बेड के 5 अस्पताल की प्रगति रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई. जल्दी ही ESI विभाग के साथ हमारा स्वास्थ्य विभाग एक MOU करेगा. ESI अस्पताल में आम नागरिक और सरकारी अस्पतालों में हमारे श्रमिक इलाज करा सके इस पर काम कर रहें हैं

केंद्र के लेबर विभाग और हमारे पीपीपी के आँकड़े भी साझा कर रहे हैं ताकि भविष्य में और योजनाओं पर भी मिलकर काम कर सकें. पर्यावरण मंत्रालय के साथ मिलकर गुरुग्राम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की एक जंगल सफारी शुरू करने की परियोजना है. लगभग 10 हज़ार एकड़ के जंगल सफारी की सीमाई निश्चित की,इसके डिज़ाइन तैयार करने के लिए कई कंपनियों को भी आमंत्रित किया.

सीएम खट्टर ने कहा कि हम सरकारी अस्पताल और ESI अस्पताल के बीच तालमेल बैठाने का प्रयास करेंगे ताकि श्रमिक सरकारी अस्पताल में और आम नागरिक ESI अस्पताल में अपना इलाज करा सकें. वहीं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि हरियाणा के श्रमिकों को स्वास्थ्य सेवा देने की दृष्टि से, ई-श्रम से रोजगार देने की दृष्टि से केंद्र सरकार की योजनाओं को मुख्यमंत्री ने जिस तीव्रता से लागू किया उसका आभार प्रकट करते हैं.

Tags: CM Manohar Lal Khattar, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर