हिसार के सोनी बर्न अस्पताल में हुई मौतों पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिया मैजिस्ट्रियल जांच का आदेश

बर्न अस्पताल में हुई मौंतो पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैजिस्ट्रियल जांच के लिए डिप्टी कमिश्नर से कहा है.

बर्न अस्पताल में हुई मौंतो पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैजिस्ट्रियल जांच के लिए डिप्टी कमिश्नर से कहा है.

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि कुछ लोगों के मुताबिक ये मौतें ऑक्सीजन की कम आपूर्ति से हुई हैं. कुछ ने कहा कि ये मौतें लापरवाही से हुईं. मैंने इस बारे में मैजिस्ट्रियल जांच के लिए डिप्टी कमिश्नर से कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 7:53 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने हिसार के सोनी बर्न अस्पताल (Soni Burn Hospital) में हुई मौतों पर कहा कि इस मसले पर मेडिकल बोर्ड (Medical Board) जांच कर रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के मुताबिक ये मौतें ऑक्सीजन की कम आपूर्ति (Oxygin Crisis) की वजह से हुई हैं. कुछ लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि ये मौतें लापरवाही का बरते जाने की वजह से हुईं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने इस बारे में मैजिस्ट्रियल जांच (magisterial inquiry) के लिए डिप्टी कमिश्नर (Deputy commissioner) से कहा है.

डीएसपी ने कहा - जांच में लापरवाही की बात सामने नहीं आई

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीटर हैंडल के मुताबिक, परिजनों का आरोप है कि हिसार के सोनी बर्न अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 5 लोगों की मौत हुई. इस बारे में हिसार के डीएसपी ने स्वीकार किया कि सोनी बर्न अस्पताल में 5 मौतें हुई हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारी छानबीन में लापरवाही की कोई बात सामने नहीं आई है, बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी हुई है.

ऑक्सीजन प्लांट के सामने बनेगा कोविड हॉस्पिटल
आपको बता दें कि आज ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पानीपत के ऑक्सीजन प्लांट का दौरा किया है. उन्होंने वहां संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा में ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं है. आज के दौरे में मुख्यमंत्री ने 500 बेड वाले कोविड अस्पताल के लिए जगह भी तय किया. पानीपत के ऑक्सीजन प्लांट के पास की जमीन पर कोविड अस्पताल तैयार किया जाएगा. सीएम ने पहले से तय की हुई जगह खारिज करते हुए अस्पताल के लिए यह नई जगह तय की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज