सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले- वापस नहीं होगा कृषि कानून, नुकसान करेगी किसानों की जिद्द

कृषि कानून को लेकर सीएम खट्टर ने दिया बड़ा बयान. ANI)

कृषि कानून को लेकर सीएम खट्टर ने दिया बड़ा बयान. ANI)

Haryana News: सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि किसानों की जिद्द से नुकसान ही हो रहा है. फिलहाल हालात  देश के हित में नहीं है. जो भाषा बोली जा रही है वह सही नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 7:03 PM IST
  • Share this:
Manoj Kumar

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) की खट्टर सरकार पर मंडरा रहा खतरा फिलहाल अब टल गया है. कांग्रेस  द्वारा विधानसभा में लाया गया अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) गिर गया है. पक्ष में पड़े 55 वोटों के साथ सीएम खट्टर ने अपनी सरकार को सुरित कर लिया. सदन में अपनी जीत के बाद सीएम खट्टर ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसान कानून वापस नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि जो संशोधन किसानों ने मांगे हैं वह करने को तैयार हैं. लेकिन किसान कानून रद्द होने होते तो 2 महीने पहले ही हो जाता. आंदोलनकर्ताओं को विपक्ष के नेताओं के जरिए अपील है कि वे प्रदेश का नुकसान न करें. उन्होंने कहा कि फसल को नुकसान पहुंचाना और आत्महत्या करना सही नहीं है. खड़ी फसल बच्चे के बराबर होती है. ऐसे कदन उठाने से सिर्फ नुकसान ही होता होता.

किसानों के दूध नहीं बेचने पर भी सीएम खट्टर ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि इस तरह की जिद्द से किस का नुकसान होगा, ये सोचने वाली बात है. क्या किसानों का दूध ₹100 लीटर बिका? उन्होंने कहा कि विपक्ष को वह दूध खरीदना चाहिए था ताकि किसानों का नुकसान न हो. सीएम खट्टर ने विपक्ष से आंदोलन को खत्म करने में मदद करने की अपील भी की.

किसान आंदोलन पर सीएम खट्टर ने दिया बड़ा बयान
कृषि कानून पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आने वाले समय में इन कानूनों पर फैसला होगा. लेकिन फिलहाल हालात  देश के हित में नहीं है. जो भाषा बोली जा रही है वह सही नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा,'रास्ता लंबा है, आपको अगर कोई गुमां है तो उसको निकाल दें'. उन्होंने कहा कि समाज को सुखी रखना हमारा काम है. हम सभी के हित की योजनाएं तैयार करेंगे.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: ब्रह्मदेव एलिफेंट कॉरिडोर के पार्किंग टेंडर पर रोक, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

विपक्ष पर बिफरे दुष्यंत चौटाला



उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी सदन में विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता हथियाना चाहती है. लेकिन ये मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं. ये कभी पूरे नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि ये सरकार पूरे 5 साल चलेगी और प्रदेश को विकास के रास्ते पर बढ़ाने का काम करेगी. मैं कांग्रेस को चैलेंज देता हूं हम 1 तारीख से फसल की खरीद शुरू कर रहे हैं. आप पड़ोसी राज्यों जहां कांग्रेस की सरकारें हैं वहां इसका ऐलान तो करवा कर दिखाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज