हरियाणा के CM खट्टर ने कहा- केंद्र ने ऑक्सीजन कोटा बढ़ाया, ओडिशा से आएगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि केंद्र सरकार ने प्रदेश के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि केंद्र सरकार ने प्रदेश के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन कोटा बढ़ा दिया है. साथ ही बुधवार ओडिशा के लिए 5 टैंकरों वाली एक ट्रेन रवाना की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 7:30 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि केंद्र सरकार ने हमारे ऑक्सीजन कोटा में वृद्धि की है और बढ़ी हुई ऑक्सीजन ओडिशा से आएगी. रेलवे ने हरियाणा के लिए भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस चला दी है. बुधवार को ओडिशा के लिए 5 टैंकरों वाली एक ट्रेन रवाना की है. आज सुबह हमने 2 टैंकर प्लेन से भेजे हैं. एक कंटेनर जो पहले गया था, वह ऑक्सीजन लेकर आ चुका है.

सीएम खट्टर ने कहा कि आज मैंने 30 नए इमरजेंसी क्रिटिकल यूनिट (ICU) बेड अस्पताल का उद्घाटन किया है, 90 ICU बेड पहले थे अब 120 हो गए हैं. इस मौके पर सीएम खट्टर ने कहा कि प्रदेश के छोटे अस्पताल बिना अनुमति के कोविड मरीजों को भर्ती नहीं करेंगे. अगर कोई बिना लाइसेंस के ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. खासकर छोटे अस्पताल जो सामान्य बीमारियों का इलाज करते हैं, वे भी कोविड का इलाज करने लगे हैं.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला के सिविल अस्पताल का दौरा करके वहां पर ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा, ''पूरे जिले में ऑक्सीजन की सप्लाई ठीक है. सभी मरीजों को ऑक्सीजन मिल रहा है. यहां बेड भी पर्याप्त हैं. यहां कोई दिक्कत नहीं है.'

इधर, रेल मंत्रालय ने बताया कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस को हरियाणा और तेलंगाना के लिए भी शुरू किया गया है. रेलवे द्वारा अगले 24 घंटे में पहुंचाई जाने वाली ऑक्सीजन को जोड़कर कुल मिलाकर लगभग 640 मीट्रिक टन ऑक्सीजन विभिन्न राज्यों को पहुंचाने की उम्मीद है.
हरियाणा में बेकाबू हुआ कोरोना 

हरियाणा में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटों में 12444 नए कोरोना के केस सामने आए. ये अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. हरियाणा में बुधवार को सबसे ज्यादा मौतें 95 हुईं. 7618 मरीजों डिस्चार्ज हुए. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले गुरुग्राम में 2934 आए. हिसार में 12 और सिरसा में 10 मौतें हुईं. हरियाणा में कोविड के कुल मामले 4,60,198 हो गए हैं. राज्य में अब तक इस महामारी से 4021 लोगों की जान जा चुकी है. फिलहाल राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले 88860 हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज