हरियाणा: CM खट्टर बोले- गांवों में कोरोना के प्रसार का एक कारण किसान आंदोलन भी

सीएम ने कहा इन गांवों में पिछले साल की तुलना में मृत्यु दर छह से 10 गुना बढ़ गई है

सीएम ने कहा इन गांवों में पिछले साल की तुलना में मृत्यु दर छह से 10 गुना बढ़ गई है

Kisan Aandolan: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि धरना स्थलों से आंदोलन से जुड़े लोगों की आवाजाही से गांवों में संक्रमण फैल रहा है और कुछ गांवों में औसत संख्या से अधिक मौतें हुई हैं.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने रविवार को कहा कि गांवों में कोरोना फैलने का एक कारण किसान आंदोलन है और कुछ गांवों में मृत्यु दर सामान्य से अधिक रही है. सीएम खट्टर ने पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) की गंभीर स्थिति का हवाला देते हुए केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से अपना आंदोलन स्थगित करने की अपील की थी.

डिजिटल माध्यम से प्रेस सम्मेलन को संबोधित कर रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि धरना स्थलों से आंदोलन से जुड़े लोगों की आवाजाही से गांवों में संक्रमण फैल रहा है उन्होंने कहा, इन गांवों में पिछले साल की तुलना में मृत्यु दर छह से 10 गुना बढ़ गई है. सीएम ने कहा कि हजारों लोग एक जगह इकट्ठा होते हैं, आपस में मिलते हैं और कोविड-उपयुक्त प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता है. उन्होंने दावा किया कि कुछ गांवों में तो पूरे साल में जितनी मौतें होती हैं उतनी हाल में ही हो गई हैं. सीएम खट्टर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की भी आलोचना की और कहा कि विपक्ष के नेता कोविड पर सर्वदलीय बैठक की मांग कर रहे हैं, पर उन्होंने एक बार भी किसानों से अपना आंदोलन स्थगित करने की अपील नहीं की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन्हें एक पत्र लिखा था. पर उनके पत्र का जवाब देना मैंने उचित नहीं समझा क्योंकि पत्र में उन्होंने राजनीतिक वाली मानसिकता लिखी थी. उन्होंने लिखा था कि समय रहते सरकार ने तैयारियां नहीं की थी. लेकिन अगर सरकार ने महामारी को इतनी जल्दी नहीं समझा होता तो हम इतनी जल्दी से कंट्रोल नहीं कर पाते. अगर नहीं समझा तो उन्होंने नहीं समझा और इसमें सबसे बड़ा फैक्टर आज चल रहा आंदोलन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज