CM खट्टर का रोडवेज की हड़ताल के एलान पर बयान- वापस नहीं होगी किलोमीटर स्कीम

सीएम खट्टर ने हरियाणा रोडवेज की हड़ताल पर कही ये बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattra) ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों (Roadways Workers) की हड़ताल ना हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और बातचीत से कोशिश की जाएगी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने रोडवेज की हड़ताल (Roadways Strike) के एलान पर बड़ा बयान दिया है. सीएम खट्टर ने कहा कि जो कर्मचारी किलोमीटर स्कीम को वापस लेने के लिए के लिए कह रहे हैं उनको बता दें कि किलोमीटर स्कीम वापस नहीं होगी. हर राज्य की अपनी किलोमीटर स्कीम है, हमारी भी इसी तरीकें से किलोमीटर स्कीम बनाई गई है.

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल ना हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और बातचीत से कोशिश की जाएगी. सीएम ने कहा अगर रोड़वेज कर्मचारी हड़ताल पर जाते है तो लोगों को असुविधा नहीं आने दी जाएगी इसके लिए व्यवस्था की जाएगी.

    CAA और NRC पर कही ये बात

    सीएम खट्टर ने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों को बधाई देना चाहूंगा कि हरियाणा में विरोध प्रदर्शन जरूर हुए लेकिन सब शांतिपूर्ण रहा. ऐसे निर्णय 70 साल से देश में नहीं हुए. जब ये एक्ट पारित हुआ उसके बाद लोगों को गुमराह किया गया. सिटिज़न एक्ट 1955 का है इसमें 8 बार संशोधन हो चुका है. 1950 में नेहरू लियाक़त समझौता इस सन्दर्भ में हुआ था. भारत मे अल्पसंख्यकों का पूरा ख्याल रखा गया जबकि पाकिस्तान में उन्हें कोई अधिकार नहीं दिए गए. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी 23 फीसदी से घटकर 3 फीसदी रह गई, बांग्लादेश में भी यही हाल है.

    कांग्रेस का काम विरोध करना

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और महात्मा गांधी ने भी इसके लिए कहा था. कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है भाजपा सरकार द्वारा किये गए कार्यों का विरोध करना वो सिर्फ विरोध के लिए विरोध करते हैं. कांग्रेस वोट बैंक के लालच मे इस पर राजनीति कर रही है. पूर्वोत्तर राज्यों में असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में इसको लागू नहीं किया जाएगा. कांग्रेस को मेरा सुझाव है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों के हित सुरक्षित नहीं है इसलिए इनको विरोध करना है तो इन देशों के खिलाफ करें इसी में उनका हित है. कांग्रेस इस विरोध के जाल में फंस गई है.

    ये भी पढ़ें:- 1 जून से भिवानी के लोगों को मिलेगी 24 घंटे बिजली 

    ये भी पढ़ें:- खेतों से चारा लेने गई नाबालिग का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.