पिपली में किसानों पर नहीं हुआ लाठीचार्ज, पुलिस ने जान बचाने के लिए किया सेल्फ डिफेंस: CM खट्टर

किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर सीएम खट्टर ने कही ये बात
किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर सीएम खट्टर ने कही ये बात

Lathi charge on Farmers: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जो लोग किसान के कंधे पर बंदूक रखकर चलाना चाहते थे वो नाकाम हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 8:26 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने पुलिस के बचाव में बड़ा बयान दिया है. सीएम खट्टर का कहना है कि पिपली में पुलिस ने लाठीचार्ज नहीं किया. सादी वर्दी में तैनात सीआईए स्टाफ ने आत्मरक्षा में डंडे चलाए. सीएम ने कहा कि किसानों ने बैरिकेड तोड़कर उन पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की थी. सीएम ने कहा कि कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिनका सीधा स्पष्ट जवाब नहीं होता. लाठीचार्ज का कोई आदेश पिपली में नहीं था. लाठीचार्ज क्या होता है चर्चा ये होनी चाहिए.

सीएम खट्टर ने कहा कि आत्मरक्षा का अधिकार सभी को है, अगर कोई पुलिसकर्मी पर ट्रैक्टर चढ़ाना शुरू करेगा तो वो खुद का बचाव करेगा. लाठीचार्ज की जांच पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच हो गई है. वह आपके सामने ही जांच कर रहे हैं. आत्मरक्षा में सीआईए स्टाफ ने डंडा चलाया, ये सामने आया है. चीजों को काबू करने के लिए कुछ चीजें मौके पर ही होती हैं.

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने कही ये बात
पिपली लाठीचार्ज पर अनिल विज ने एक बार फिर कहा सच्चाई हजार से साल बाद भी वो ही रहती है. विज ने कहा आज सीएम ने भी कहा है मैं भी बोल चुका हूं. बीजेपी के ही कुछ लोगों के लाठीचार्ज होने के बयान पर विज ने कहा धरातल में जाने से उनको भी सच्चाई पता लगेगी.
'बहकावे में नहीं आएगा किसान'


अनिल विज ने कहा कि किसानों को बात समझ आ गई है, इसलिए 20 तारीख को किसान बन्द में नहीं आए. कल कुछ हजार ही भटके हुए लोग सड़कों पर आए हैं. विज ने कहा कि प्रदर्शन में भी आंकड़े जुटाए जा रहें है. नियम तोड़ा है तो कार्रवाई होगी. जो लोग किसान के कंधे पर बंदूक रखकर चलाना चाहते थे वो नाकाम हुए हैं. अब इस मूमेंट में कोई दम नहीं है, ये बेदम हो चुका है. एमएसपी को लेकर पीएम ने खुद आकर जवाब दिया है. कोई अब प्रश्न इसमें रह नहीं गया है. अब किसान पढ़ा लिखा और समझदार है बहकावे में नहीं आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज