Home /News /haryana /

दिल्ली के आसपास 100 KM क्षेत्र को रखा जाए NCR में, बाकी सरकार अपने स्तर पर करेगी विकसित: CM मनोहर लाल

दिल्ली के आसपास 100 KM क्षेत्र को रखा जाए NCR में, बाकी सरकार अपने स्तर पर करेगी विकसित: CM मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने NCR को लेकर बड़ी बात कही है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने NCR को लेकर बड़ी बात कही है.

Haryana News: CM मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि कोरोना काल (Corona Period) की वजह से जन सुनवाई कार्यक्रम रूक गए थे, अब पुन: शुरू किया है. इस दौरान करीब 700 लोगों ने लगभग 300 समस्याएं रखीं, जिनमें से अधिकतर का निराकरण करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए. इनमें 20 से 25 व्यक्ति दूसरे पड़ोसी जिलों से भी आए हुए थे. उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतें राज्य स्तर की पॉलिसी मैटर से संबंधित थी, उनका निवारण चंडीगढ़ से करवा दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि जब एनसीआर (NCR) क्षेत्र बना था, उस समय लोगों को लगा था कि उन्हें काफी सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन उनकी उम्मीदों के अनुसार सुविधाएं नहीं मिली हैं. इस संबंध में उन्होंने केन्द्र सरकार को सुझाव दिया है कि 100 किलोमीटर तक के एरिया को ही NCR में रखा जाए, उससे बाहर के एरिया को हरियाणा सरकार अपने स्तर पर विकसित करेगी.

CM मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना काल (Corona Period) की वजह से जन सुनवाई कार्यक्रम रूक गए थे, अब पुन: शुरू किया है. इस दौरान करीब 700 लोगों ने लगभग 300 समस्याएं रखीं, जिनमें से अधिकतर का निराकरण करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए. इनमें 20 से 25 व्यक्ति दूसरे पड़ोसी जिलों से भी आए हुए थे. उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतें राज्य स्तर की पॉलिसी मैटर से संबंधित थी, उनका निवारण चंडीगढ़ से करवा दिया जाएगा.

केंद्र सरकार MSP को लेकर बना रही है कमेटी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि भाजपा और जजपा गठबंधन की सरकार मजबूती के साथ कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार MSP को लेकर एक कमेटी का गठन कर रही है, जिसमें किसान, अर्थशास्त्री, कृषि वैज्ञानिक, केन्द्र व राज्य सरकारों के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे.

कौशल विकास निगम पोर्टल पर पंजीकृत करें: सीएम खट्टर

मुख्यमंत्री ने बेरोजगार युवकों को नौकरी के लिए नए बनाए गए कौशल विकास निगम पोर्टल पर स्वयं को पंजीकृत करने को कहा ताकि उन्हें नियमानुसार इसका लाभ मिल सके. जनसुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री के सामने 300 से अधिक शिकायतें रखी गई. इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे.

Tags: CM Manohar Lal, Haryana Government, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर