मनोहर लाल खट्टर बोले- गोपाल कांडा समर्थन देंगे तब भी नहीं करेंगे स्वीकार
Chandigarh-City News in Hindi

मनोहर लाल खट्टर बोले- गोपाल कांडा समर्थन देंगे तब भी नहीं करेंगे स्वीकार
राजभवन से बाहर निकलने के बाद मीडिया को निर्दलीय विधायकों के समर्थन और कल होने वाले शपथ ग्रहण की जानकारी देते सीएम खट्टर

27 अक्टूबर को नई सरकार का गठन करने जा रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि गोपाल कांडा समर्थन देंगे तब भी उसे वे स्वीकार नहीं करेंगे.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा, 'गोपाल कांडा (Gopal Kanda) अगर बीजेपी (BJP) को समर्थन देंगे, तब भी हम स्वीकार नहीं करेंगे.' खट्टर ने इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि हमें 7 निर्दलीय विधायकों (Independent MLAs) का समर्थन का पत्र मिला है और जिनके समर्थन का पत्र राज्यपाल महोदय को आज पेश किया गया है, उसमें गोपाल कांडा शामिल नहीं हैं.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद हरियाणा प्रदेश बीजेपी के प्रभारी अनिल जैन और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इसकी घोषणा कर दी थी कि पार्टी हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी.

कुल 57 विधायकों का है नई सरकार को समर्थन 
विधायक दल की बैठक शुरू होने के पहले भी भाजपा विधायक अनिल विज ने कह दिया था कि पार्टी गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी. खट्टर ने सरकार बनाने का जो आज दावा पेश किया उसमें उन्होंने बीजेपी के 40, जेजेपी के 10 और 7 निर्दलीय विधायकों यानी कुल 57 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है.
क्यों है गोपाल कांडा से परहेज 


नवनिर्वाचित विधायक गोपाल कांडा की एमएलडीआर एयरलाइंस (MLDR Airlines) में काम करने वाली एयर होस्टेस गीतिका शर्मा दिल्ली के अशोक विहार स्थित अपने आवास में 5 अगस्त 2012 को मृत मिली थी. उसे कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) में मुकदमा चल रहा है. नव निर्वाचित विधायक गोपाल कांडा (Gopal Kanda) को 27 और 28 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा: उपमुख्यमंत्री बनने जा रहे दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को ऐसे दिया जवाब

अनिल विज बोले- किसी से नाराज नहीं, गोपाल कांडा का समर्थन नहीं ले रहे हम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज