हरियाणा के 21 जिलों के लिए CM मनोहरलाल ने किया 1411 करोड़ के 163 प्रोजेक्ट का उद्घाटन

सीएम खट्टर ने 1411 करोड़ के 163 प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन. (फाइल फोटो)

सीएम खट्टर ने 1411 करोड़ के 163 प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन. (फाइल फोटो)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आज फरीदाबाद को छोड़ प्रदेश के 21 जिलों के लिए विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन. रोहतक में मेडिकल कॉलेज निर्माण को भी सरकार ने दी हरी झंडी. कोरोना के बढ़ते खतरे पर कहा- हालात को लेकर गंभीर है सरकार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 3:20 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के विभिन्न जिलों को आज मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कई सौगातों का तोहफा दिया. मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद को छोड़कर प्रदेश के बाकी 21 जिलों के लिए 1411 करोड़ रुपए के 163 परियोजनाओं का उद्घाटन किया. राज्य के अलग-अलग जिलों में सड़क निर्माण, अंत्योदय योजना, परिवार पहचानपत्र समेत कई योजनाओं की उन्होंने शुरुआत की. वहीं रोहतक में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को भी सीएम ने हरी झंडी दिखाई. सीएम ने 935 करोड़ रुपए की 83 परियोजनाओं का शिलान्यास और 475 करोड़ रुपए की लागत की 80 परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

चंडीगढ़ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए विकास कार्यों के उद्घाटन के बाद सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'हरियाणा एक-हरियाणवी एक' की राह पर सरकार प्रदेश का समग्र विकास कर रही है. सरकार अंत्योदय की कल्याणकारी भावना के साथ पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम कर रही है. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछली सरकारों की तरह प्रदेश को वर्ग और जिलों में नहीं बांटा, बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलंबन और स्वाभिमान को प्राथमिकता दी. अंत्योदय और परिवार पहचानपत्र योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि अब तक 60 लाख परिवारों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. यह एक वॉलंटरी कार्यक्रम है, जिसमें अब सिर्फ 10% परिवार बचे हैं.

लोगों की आमदनी बढ़ाने का संकल्प

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज