लाइव टीवी

NRC के सवाल पर ठोस आंकड़े पेश नहीं कर पाए हरियाणा के सीएम

मोहित मल्होत्रा | News18 Haryana
Updated: September 24, 2019, 12:15 PM IST
NRC के सवाल पर ठोस आंकड़े पेश नहीं कर पाए हरियाणा के सीएम
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इशारों-इशारों में राज्य में आने वाले माइग्रेंट लेबर और वर्करों पर शक जताते हुए कहा कि कई बार ऐसी जानकारियां मिलती हैं कि नौकरी और जीविका के नाम पर दूसरे राज्यों से कई माइग्रेंट लोग आकर हमारे राज्य में बस जाते हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar)  से जब पूछा गया कि आखिरकार हरियाणा सरकार (Haryana Government) किन आंकड़ों के आधार पर NRC लागू करने की तैयारी कर रही है तो इस सवाल के जवाब में हरियाणा के सीएम कोई ठोस आंकड़े पेश नहीं कर सके. उल्टा हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इशारों-इशारों में राज्य में आने वाले माइग्रेंट लेबर और वर्करों पर शक जताते हुए कहा कि कई बार ऐसी जानकारियां मिलती हैं कि नौकरी और जीविका के नाम पर दूसरे राज्यों से कई माइग्रेंट लोग आकर हमारे राज्य में बस जाते हैं.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ऐसे में पता नहीं लग पाता कि ये माइग्रेंट वाकई भारत के ही किसी दूसरे राज्य से हैं या किसी दूसरे देश से पहले हमारे किसी अन्य राज्य में आकर बसे और उसके बाद वहां पर कोई पहचान पत्र बनवा कर हरियाणा में आकर नौकरी करने लगे और फिर इसी नौकरी के नाम पर सेटल हो गए. सीएम ने कहा कि बाद में यही गलत तरीके से माइग्रेंट होकर आए हुए लोग हमारे राज्य और देश के लिए खतरा बन सकते हैं.

सीएम ने कहा- हम पहले ही पूरी तरह से सतर्क

सीएम ने कहा कि ऐसे में हम पहले से ही पूरी तरह से सतर्क हो रहे हैं और इसी वजह से NRC को हरियाणा में लागू करना चाहते हैं ताकि इस तरह के लोगों की मॉनिटरिंग कर सकें. सीएम ने कहा कि NRC को हम कोई चुनावी मुद्दा नहीं बना रहे बल्कि ये देश और हमारे राज्य की सुरक्षा के लिए है. इसी कड़ी में जल्द ही हरियाणा में परिवार पहचान पत्र भी बनाए जाएंगे ताकि इस तरह से कोई माइग्रेट व्यक्ति धोखा देकर किसी दूसरे देश का नागरिक होने के बावजूद हरियाणा में अपने परिवार के साथ ही अकेला सेटल ना हो जाए.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने पैरोल बढ़ाने के लिए लगाई याचिका

पलवल में विधवा का अपहरण कर किया गैंगरेप, 3 के खिलाफ केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...