हरियाणा में स्कूलों के बाद अब कॉलेज और यूनिवर्सिटी भी खुलेंगे! 26 सितंबर से होगा ट्रायल रन

बीते मार्च महीने से पूरे देश की तरह हरियाणा में भी कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद हैं (फाइल फोटो)
बीते मार्च महीने से पूरे देश की तरह हरियाणा में भी कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद हैं (फाइल फोटो)

उच्चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक अजीत बालाजी जोशी ने बताया कि प्रदेश के सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी (College And University) में 26 सितंबर से ट्रायल रन शुरू करने का फैसला लिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत विभाग ने गाइडलाइन (Guideline) जारी की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 11:43 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा शिक्षा विभाग (Haryana Education Department) की तरफ से कॉलेजों और यूनिवर्सिटी (College And University) में रेगुलर क्लास के लिए गाइडलाइन (Guideline) जारी की गई है. गाइडलाइन के मुताबिक अब छात्र जल्दी ही कॉलेज जा पाएंगे. 25 सितंबर तक तैयारियों का ब्यौरा देना होगा. वहीं, 26 सितंबर से राज्य में कॉलेज और यूनिवर्सिटी का ट्रायल रन होगा, इसके बाद छात्र कॉलेज और यूनिवर्सिटी जा पाएंगे. अलग-अलग कोर्स (Stream) के छात्रों के लिए अलग दिन और समय तय किया गया है.

BA फर्स्ट फस्ट ईयर- सोमवार और मंगलवार को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक क्लास लगेंगी. B.Com और B.Sc फर्स्ट ईयर- सोमवार और मंगलवार को दोपहर साढ़े 12 बजे से लेकर दोपहर साढ़े तीन बजे तक क्लास होंगी. BA सेकंड ईयर- बुधवार और गुरुवार सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक. B.Com सेकेंड ईयर और B.Sc सेकंड ईयर बुधवार और गुरुवार को दोपहर साढ़े 12 से साढ़े तीन बजे. BA थर्ड ईयर और PG फर्स्ट ईयर शुक्रवार और शनिवार को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे. B.Com थर्ड ईयर, बीएससी थर्ड ईयर पीजी सेकेंड ईयर शुक्रवार और शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक क्लास लगेगी.

उच्चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक अजीत बालाजी जोशी ने बताया कि प्रदेश के सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 26 सितंबर से ट्रायल रन शुरू करने का फैसला लिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत विभाग ने गाइडलाइन जारी की है. कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन होगा. छात्रों और शिक्षकों समेत सभी को मॉस्क लगाना अनिवार्य होगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तमाम गाइडलाइन का पालन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज