• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कॉमनवेल्थ खेलों के विजेता खिलाड़ियों को जल्द पुरस्कार राशि देगी सरकार

कॉमनवेल्थ खेलों के विजेता खिलाड़ियों को जल्द पुरस्कार राशि देगी सरकार

अनिल विज

अनिल विज

खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब इस बारे में फैसला हो गया है. खिलाड़ियों के सम्मान में राज्य स्तर पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा बल्कि सभी जिलों के डीसी अपने स्तर पर खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह का आयोजन कर उन खिलाड़ियों को यह पुरस्कार राशि प्रदान करेंगे.

  • Share this:
कॉमनवेल्थ खेलों के विजेता खिलाड़ियों को आखिर पुरस्कार राशि मिलने का रास्ता साफ हो गया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खेल नीति में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि पहले खेल नीति के मुताबिक उन खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि देने का प्रावधान था जो हरियाणा से हैं और हरियाणा के ही महकमों की तरफ से खेलते हैं. लेकिन बाद में रियायत देते हुए सरकार ने ऐलान किया था कि हरियाणा मूल के उन खिलाड़ियों को भी सम्मान दिया जाएगा जो केंद्र में सेवाएं दे रहे हैं या अन्य सर्विसेज में हैं.

अनिल विज ने 'निपाह वायरस' से की राहुल गांधी की तुलना

लेकिन बाद में खेल मंत्री अनिल विज ने यह घोषणा करके सबको चौंका दिया था कि उन खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि में से वह राशि कटौती करके दी जाएगी जो उन्हें केंद्रीय महकमों या सर्विसेज की तरफ से दी जा रही है. इस पर खिलाड़ियों ने विरोध शुरू कर दिया था और इसी रस्साकशी में खेल मंत्री ने यह ऐलान कर दिया था कि वह केवल हरियाणा की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ियों को ही यह पुरस्कार राशि प्रदान करेंगे.

VIDEO: कैबिनेट मंत्री अनिल विज पर हमला, कार के शीशे तोड़े

बाद में उन्होंने खेल नीति में संशोधन का प्रस्ताव लाकर मुख्यमंत्री से इसकी मंजूरी ले ली है. अब इसके बाद सभी खिलाड़ियों को बिना कटौती के पुरस्कार राशि देने का रास्ता साफ हो गया है. खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब इस बारे में फैसला हो गया है. खिलाड़ियों के सम्मान में राज्य स्तर पर कोई  कार्यक्रम नहीं होगा बल्कि सभी जिलों के डीसी अपने स्तर पर खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह का आयोजन कर उन खिलाड़ियों को यह पुरस्कार राशि प्रदान करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज