अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस का दावा- खतरे में खट्टर सरकार, पार्टी के संपर्क में BJP-JJP के कई विधायक

कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा
कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा

हरियाणा कांग्रेस की प्रमुख कुमारी शैलजा (Kumari Shailja) का कहना है कि परिस्थितियां पैदा होने पर संविधान को देखते हुए प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 10:41 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. किसानों के आंदोलन ने हरियाणा की सियासत गर्मा दी है. कांग्रेस (Congress) का दावा है कि हरियाणा में खट्टर सरकार खतरे में है. कांग्रेस की मानें तो भाजपा और जजपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं. हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का कहना है कि हरियाणा की खट्टर सरकार (Khattar Government) के बहुत से ऐसे विधायक हैं जो असलियत को देख रहे हैं और हमारे संपर्क में हैं. जब परिस्थितियां पैदा होंगी तो संविधान को देखते हुए हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है.

कुमारी शैलजा ने कहा कि आज जो स्थिति जो पैदा हुई है, उसमें बहुत से विधायक इसकी हकीकत को जान और पहचान रहे हैं. चाहें वो सत्तापक्षा के हों या उनके सहयोगी या फिर निर्दलीय. कुमारी शैलजा ने कहा कि ऐसे कई विधायक उनसे बात भी करते हैं और अपनी नाराजगी भी जाहिर करते हैं. उन्होंने कहा कि आगे जो स्थिति होगी कांग्रेस उस हिसाब से फैसला करेगी.

सीएम खट्टर का पलटवार



कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के इस दावे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको पता है कौन विधायक किसके सम्पर्क में है. मेरा सिर्फ इतना कहना है कांग्रेस अपने विधायकों को लेकर सावधान रहें.


BJP और JJP गठबंधन के प्रमुख नेताओं ने की थी अमित शाह से मुलाकात

बता दें कि किसान आंदोलन के बीच भाजपा और जजपा गठबंधन के प्रमुख नेताओं ने मंगलवार सायं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. भाजपा-जजपा नेताओं ने इस मुलाकात में अमित शाह को आश्‍वस्‍त किया था कि राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा बजट सत्र के दौरान यदि  विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो भी गठबंधन की सरकार सुरक्षित रहेगी.

सीएम खट्टर  ने कही थी ये बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमित शाह के साथ करीब एक घंटे चली बैठक के बाद कहा था कि हरियाणा में राजनीतिक माहौल एकदम ठीक है. राज्‍य में राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही थीं, उनमें कोई दम नहीं है. गठबंधन की सरकार पूरे विश्वास के साथ चल रही है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज