कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कई बेनामी संपत्तियां ED के रडार पर

आदमपुर क्षेत्र के मौजूदा विधायक कुलदीप बिश्नोई के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी 'ईडी' यानि प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही विधायक कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है.

shankar Anand | News18 Haryana
Updated: July 26, 2019, 11:20 AM IST
कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कई बेनामी संपत्तियां ED के रडार पर
आदमपुर क्षेत्र के मौजूदा विधायक कुलदीप बिश्नोई के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही विधायक कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है.
shankar Anand
shankar Anand | News18 Haryana
Updated: July 26, 2019, 11:20 AM IST
हरियाणा के भूतपूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पुत्र और हिसार के आदमपुर क्षेत्र के मौजूदा विधायक कुलदीप बिश्नोई के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी 'ईडी' यानि प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही विधायक कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज करने वाली है. सूत्रों की मानें तो ईडी कुलदीप बिश्नोई और उसकी कंपनी के खिलाफ जल्द ही मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सकती है.

60 घंटों से ज्यादा देर तक चला सर्च ऑपरेशन

छापा-raid
60 घंटों से ज्यादा देर तक चला सर्च ऑपरेशन (फाइल फोटो)


इनकम टैक्स विभाग द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर ईडी कार्रवाई करेगी. इनकम टैक्स की टीम ने तीन दिनों तक बिश्नोई और उसके कई ठिकानों पर करीब 60 घंटों से ज्यादा देर तक छापामार कार्रवाई किया था. इनकम टैक्स ने सर्च ऑपरेशन की डिटेल्स ईडी के साथ साझा की है.

राजनीतिक नेताओं से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जनाकारी मिली

छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई के आवास से कई अन्य राजनीतिक नेताओं से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जनाकारी भी मिली है. हीरे के कारोबार से जुड़े कई लेनदेन के दस्तावेज भी संदेह के घेरे में हैं. कई बेनामी संपत्ति भी अब औपचारिक तौर पर ईडी के रडार पर आने वाले हैं. इनकम टैक्स के सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी से मिले कई महत्वपूर्ण जानकारी और दस्तावेजों के आधार पर ही ये कार्रवाई हुई है.

मालूम हो कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान हुए करोड़ों रुपए के संदिग्ध लेनदेन का ब्योरा हाल-फिलहाल में ईडी को मिला था. जिसे ED ने जनाकारी के तौर पर इनकम टैक्स के साथ साझा किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें:- स्कूल के सफाइकर्मी की बेटी से टीचर ने की छेड़छाड़ 

ये भी पढ़ें:- कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर तीसरे दिन भी छापेमारी जारी
First published: July 26, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...