लाइव टीवी

हरियाणा: बैठक में नहीं तय हो पाया कांग्रेस विधायक दल का नेता, अब सोनिया गांधी करेंगी फैसला

Ankit Dudani | News18 Haryana
Updated: November 1, 2019, 8:19 PM IST
हरियाणा: बैठक में नहीं तय हो पाया कांग्रेस विधायक दल का नेता, अब सोनिया गांधी करेंगी फैसला
कांग्रेस नेता रघुवीर कादियान ने दी मीडिया को जानकारी

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party ) की शुक्रवार को हुई बैठक में विधायक दल का नेता (Legislature Party leader) नहीं तय हो पाया. बैठक में प्रस्ताव पारिक कर इसका फैसला लेने के लिए सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा कांग्रेस पार्टी के विधायक दल (Congress Legislature Party) का नेता कौन होगा अब इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई पर विधायक दल के नेता (Legislature Party leader)  का चुनाव नहीं हो सका. पहले माना जा रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आसानी से विधायक दल के नेता चुन लिए जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सेक्टर 9 स्थित कांग्रेस कार्यालय में चली लंबी बैठक के बाद भी आम सहमति बनाने में नाकाम रहे.

कुमारी शैलजा और प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में हुई बैठक
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कुमारी शैलजा और प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में कांग्रेस के चुने गए सभी 31 विधायक बैठे तो जरूर लेकिन अंतत: यही निर्णय लिया गया कि विधायक दल का नेता कौन होगा यह तय करने की जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी जाए.

एक लाइन का पारित हुआ प्रस्ताव

कांग्रेस नेता रघुवीर कादियान ने बताया कि बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पास कर केंद्र के पास भेजा गया, जिसमें सोनिया गांधी को विधायक दल का नेता और नेता विपक्ष चुनने के लिए अधिकृत किया है. रघुवीर कादियान ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नेता विपक्ष होना चाहिए. दोपहर के भोजन के ब्रेक के बाद राज्य के उन सभी 90 कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ बैठक हो रही है जिन्हें पार्टी ने टिकट दिया था. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चल रही इस बैठक में तकरीबन हारे हुए भी सभी उम्मीदवार मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: 

वोट प्रतिशत बढ़ा फिर भी क्यों हारे मंत्रीजी, सीएम खट्टर को सबने सुनाया दुखड़ा
Loading...

टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट के जीजा ने ऐसी क्या गलती कर दी, जो अब मांग रहे माफी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...