लाइव टीवी

Congress Manifesto Haryana 2019: मॉब लिंचिंग पर प्रदेश में बनाया जाएगा कड़ा कानून

News18 Haryana
Updated: October 11, 2019, 12:57 PM IST
Congress Manifesto Haryana 2019: मॉब लिंचिंग पर प्रदेश में बनाया जाएगा कड़ा कानून
कांग्रेस की सरकार बनीं तो मॉब लिंचिग पर बनेगा कड़ा कानून

हरियाणा में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गौ प्रेम भी दिखायाहै. कांग्रेस की सरकार बनने पर हर विधानसभा क्षेत्र में गौशाला खोली जाएगी. गौशालाओं को सालाना बजट दिया जाएगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) को मद्देनजर कांग्रेस (Congress) ने अपना घोषणा पत्र (Manifesto) जारी कर दिया है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस सरकार बनने पर मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) पर हरियाणा में कड़ा कानून बनाया जाने की बात कही है. मॉब लिंचिंग का अपराध साबित होने पर आरोपियों को सरकारी नौकरियों के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा.

हरियाणा में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गौ प्रेम भी दिखाया है. कांग्रेस की सरकार बनने पर हर विधानसभा क्षेत्र में गौशाला खोली जाएगी. गौशालाओं को सालाना बजट दिया जाएगा. गोमूत्र और गोबर का प्रसंस्करण किया जाएगा और उससे आयुर्वेदिक दवाएं, जैविक खाद और जैविक कीटनाशक तैयार करने के लिए प्रशिक्षण और आर्थिक सहायता भी दी जाएगी ताकि गायों के माध्यम से युवा रोजगार अर्जित कर सकें.

गुलाम नबी आजार ने कही ये बात

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ये एक क्रांतिकारी घोषणा पत्र है जिसमे समाज के हर एक वर्ग का ख्याल रखा गया है. इस घोषणा पत्र में महिलाओं का विशेष ध्यान रखा गया और बच्चों की शिक्षा और सुरक्षा के लिए खास ध्यान रखा गया. 33 फीसदी आरक्षण रोजगार में  महिलाओं के लिए किया गया. हाउस टैक्स में 50 फीसदी कर की छूट अगर पत्नी के नाम घर होगा. एससी एसटी वर्ग की आगे की पढ़ाई उनके रोजगार के लिए भी प्रावधान, शिक्षा में स्कालरशिप आदि का प्रावधान इस घोषणा पत्र में है.

यह भी पढ़ें: दादरी: खेतों में उतरेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर,15 को होगी रैली

लंदन की 1 करोड़ वाली नौकरी छोड़ हरियाणा में चुनाव लड़ने उतरीं नौक्षम चौधरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...