कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई का हवाला कनेक्शन! बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सूत्रों के मुताबिक आरोप है कि कुलदीप बिश्नोई के संपर्क में ‘डॉली’ कोडवर्ड वाले हवाला कारोबारी भी है

shankar Anand | News18 Haryana
Updated: July 31, 2019, 10:27 AM IST
कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई का हवाला कनेक्शन! बढ़ सकती हैं मुश्किलें
कुलदीप बिश्नोई की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
shankar Anand
shankar Anand | News18 Haryana
Updated: July 31, 2019, 10:27 AM IST
हरियाणा से कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता कुलदीप बिश्नोई और उसके परिजनों के खिलाफ जांच एजेंसियां अपनी तफ्तीश काफी तेज रफ्तार से कर रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ फिलहाल 'फेमा कानून' के तहत यानी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के तहत जांच कर रही है, तो वहीं इनकम टैक्स की टीम कई संगीन धाराओं सहित मामला दर्ज करके मामले की तफ्तीश कर रही है. इनकम टैक्स की टीम जल्द ही कालाधन एक्ट के तहत मामला भी दर्ज करने वाली है.

कौन है हवाला कारोबारी ‘डॉली’?

इन जांच एजेंसियों की तफ्तीश के दौरान कुलदीप बिश्नोई और उनके आरोपी परिजनों के साथ एक नाम की चर्चा हुई. जांच एजेंसी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक आरोप है कि कुलदीप बिश्नोई के संपर्क में ‘डॉली’ कोडवर्ड वाले हवाला कारोबारी भी है, जो पिछले काफी समय से कुलदीप बिश्नोई के संपर्क में बना हुआ है. आरोप के मुताबिक विदेश में जो कई सम्पतियों का खरीद-विक्री हुआ और उसके लिए जो पैसों का लेनदेन हुआ इस काम को अंजाम देने में इस हवाला कारोबारी का बेहद महत्वपूर्ण योगदान है.

पंजाब का रहने वाला हवाला कारोबारी

ये हवाला कारोबारी मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है. इसका चंडीगढ़, जलंधर, अमृतसर सहित हरियाणा के कई शहरों में भी अच्छा खासा नेटवर्क है. जो बड़े-बड़े नेताओं और कारोबारियों के लिए काम करता है. इस हवाला कारोबारी का नेटवर्क कुछ विदेशों में भी है. लिहाजा इस नाम के जांच में सामने आने के बाद जांच एजेंसी अब काफी सतर्कता से जांच में जुट गई है.

परमजीत कौर नाम की महिला का नाम भी आया सामने

जांच एजेंसियां को तफ़्तीश के दौरान हवाला कारोबारी डॉली का कनेक्शन कुलदीप बिश्नोई के बेहद खास परमजीत कौर नाम की एक महिला का नाम सामने आया था, जो अक्सर विदेश में रहती हैं. लेकिन उसका पति ज्यादातर पंजाब और हिमाचल में रहता है. जांच एजेंसी के आरोप के मुताबिक परमजीत कौर और डॉली के साथ भी कनेक्शन की जांच में जुट गई है. इसमें ये देखना बेहद लाजमी होगा कि विदेश वाली कौन -कौन सी सम्पत्ति है और किस तरह से उसको खरीदा गया. इनकम टैक्स जल्द ही ब्लैकमनी एक्ट के तहत इस पूरे मामले को दर्ज करने वाली है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- चुनाव में सिर्फ जेजेपी देगी बीजेपी को टक्कर: दिग्विजय चौटाला 

ये भी पढ़ें:- नशे की ओवरडोज लेने से 30 वर्षीय महिला की हुई मौत...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...