बैंक डिफॉल्टर बनने की कगार पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा!

प्रताप सिंह बाजवा का कहना है कि बैंक ने गलत ढंग से ब्याज लगाकर 50 लाख की रकम को 30 करोड़ कर दिया.

ETV Haryana/HP
Updated: March 14, 2018, 8:34 PM IST
बैंक डिफॉल्टर बनने की कगार पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा!
प्रताप सिंह बाजवा
ETV Haryana/HP
Updated: March 14, 2018, 8:34 PM IST
बैंक डिफाल्टरों की लिस्ट में एक नया नाम पंजाब से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा और उनके विधायक भाई फतेह जंग बाजवा का जुड़ सकता है. पंजाब एंड सिंध बैंक ने चंडीगढ़ के Debt Recovery Tribunal में अर्जी लगाकर बाजवा परिवार की कंपनी बाजवा एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड को ब्लैक लिस्ट और डिफॉल्टर घोषित करने की मांग की है.

इसके साथ ये मांग की है कि ब्याज के साथ 30 करोड़ रुपये तक पहुंच चुके लोन की रकम वापस दिलवाई जाए. उधर प्रताप सिंह बाजवा का कहना है कि बैंक ने गलत ढंग से ब्याज लगाकर 50 लाख की रकम को 30 करोड़ कर दिया.

पंजाब और सिंध बैंक द्वारा की गई शिकायत के बाद चंडीगढ़ की डैबिट रिकवरी ट्रिब्यूनल (डीआरटी) ने बजावा ब्रदर्स को 13 मार्च को होने वाली सुनवाई में उपस्थित होने का आदेश जारी किया है. बैंक ने कहा है कि जब तक वे ऋण वापस नहीं देते, तब तक उनको 18 प्रतिशत ब्याज और 2 प्रतिशत दंड ब्याज का भुगतान करना होगा.

बता दें. लोन की रिकवरी के लिए डीआरटी ने पिछले साल 10  तथा 24 अक्टूबर को राज्यसभा सांसद प्रताप बाजवा, उनके भाई, मां गुरबचन कौर, फतेहजंग की पत्नी हनीला और फिरोजपुर के जगदीश बिश्नोइ को नोटिस भेजा था. बैंक एडवोकेट आईपी सिंह के माध्यम से 30.80 करोड़ रुपए की वसूली करना चाहता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->