लाइव टीवी

हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन पर सुरजेवाला ने ट्वीट कर दी तीखी प्रतिक्रिया, कह दी ये बात...

News18 Haryana
Updated: October 26, 2019, 10:43 AM IST
हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन पर सुरजेवाला ने ट्वीट कर दी तीखी प्रतिक्रिया, कह दी ये बात...
जेजेपी-बीजेपी गठबंधन पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जमकर आलोचना की (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जेजेपी के बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने के ऐलान पर कहा कि जेजेपी हमेशा बीजेपी की 'बी' टीम रहेगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सरकार बनाने के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) ने समर्थन दे दिया है. शुक्रवार रात दिल्ली में अमित शाह (Amit Shah) और दुष्यंत चौटाला (Dushyant Singh) ने जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर गठबंधन का ऐलान किया. समझौते के तहत राज्य में बीजेपी (BJP) का मुख्यमंत्री (Chief Minister) होगा जबकि डिप्टी सीएम (Deputy CM) पद जेजेपी (JJP) को मिलेगा.

कांग्रेस ने इस गठबंधन पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जेजेपी हमेशा बीजेपी की 'बी' टीम ही रहेगी. उसने जेजेपी के बीजेपी से गठबंधन की जमकर आलोचना की है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता (Congress National Spokesperson) रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने ट्वीट (Tweet) कर कहा, 'आखिर ढोल की पोल खुल ही गई. जेजेपी-लोकदल बीजेपी की 'बी टीम थे, हैं और हमेशा रहेंगे. जब बीजेपी को समाज का बंटवारा कर सत्ता हासिल करनी हो तो कभी राजकुमार सैनी और कभी जेजेपी-लोकदल कठपुतली बन साथ खड़े हो जाएंगे. जनता अब तो असलियत जान गई है और पहचान गई है.'



वहीं एक अन्य ट्वीट में सुरजेवाला ने कहा, 'सच्चाई ये है कि खट्टर सरकार (Khattar Government) को जनता ने जनमत से दरकिनार कर दिया है. सच्चाई ये भी है कि जेजेपी-बीजेपी के खिलाफ लोगों से जनमत मांगकर 10 विधायक जीत कर आई. जेजेपी ने वादा किया था कि कभी बीजेपी से गठबंधन नहीं करेंगे. सत्ता की ड्योढ़ी (दहलीज) कसमों-वादों से बड़ी हो गई.'



नतीजों में 40 सीटें जीतकर BJP सबसे बड़ी पार्टी बनी

बता दें कि गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. हालांकि फिर भी वो साधारण बहुमत से छह सीटें दूर रह गई. कांग्रेस को 31 जबकि पहली बार चुनाव लड़े जेजेपी ने 10 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है. वहीं हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा और सात निर्दलीय भी जीतकर निर्वाचित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में जेजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी बीजेपी, दुष्यंत चौटाला के पास होगा उपमुख्‍यमंत्री पद

दिवाली बाद सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे खट्टर, यहां लेंगे शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...