बबिता फोगाट को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बनाये जाने पर विवाद, एथलीट सीमा अंतिल ने उठाए सवाल

खिलाड़ियों ने ही उठाए बबीता की निुयक्ति पर सवाल

डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल ने बबीता फोगाट (Babita Phogat) और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बाजार में बनाए जाने पर बधाई तो दी लेकिन साथ ही कहा उन्हें खुशी होती अगर बाकी खिलाड़ियों को भी नौकरी दी जाती.

  • Share this:
चंडीगढ़. दंगल गर्ल और बीजेपी से चुनाव लड़ चुकी बबीता फोगाट (Babita Phogat) को हरियाणा सरकार ने खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर (Deputy Director) के पद पर नियुक्त किया है.  लेकिन बबीता की इस नियुक्ति पर  खिलाड़ियों ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं.  इंटरनेशनल एथलीट और चार कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुकी डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल ने बबीता फोगाट और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बाजार में बनाए जाने पर बधाई तो दी लेकिन साथ ही कहा उन्हें खुशी होती अगर बाकी खिलाड़ियों को भी नौकरी दी जाती.

न्यूज़ 18 से खास बातचीत में सीमा अंतिल ने कहा कि जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता मंजीत चहल जैसे खिलाड़ी के पास नौकरी नहीं है. इसके अलावा कई प्लयेर है जो सरकार से जॉब की मांग कर रहे है. लेकिन 2 साल से बबीता खेलों में नहीं है, क्या बीजेपी से चुनाव लड़ने की वजह से उसको ये जॉब दी गई.

हुड्डा सरकार में भी होता था ऐसा

इस समय रूस में ट्रेनिंग कर रही सीमा ने कहा कि पहले हुड्डा सरकार के समय मे भी यही होता रहा है. अब इस सरकार में भी यही हो रहा है. अगर इसी तरह से प्लेयर्स चुप बैठे रहे तो कोई नहीं सुनेगा. यही कारण है कि प्लेयर्स को अपनी जॉब हासिल करने के लिये कोर्ट का सहारा लेना पड़ता है. हरियाणा में कई ऐसे मामले है जहां  इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने नौकरी हासिल करने के लिए अदालतों का सहारा लिया है.

बबीता ने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहलवान बबीता फोगाट और कविता देवी को हरियाणा सरकार ने खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर नियुक्त किया है. हरियाणा सरकार ने एक लेटर के जरिए इन दोनों के खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बनने की जानकारी दी है. बता दें कि बबीता फोगाट ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में गोल्ड मेडल जीता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.