Home /News /haryana /

COVID-19: हरियाणा में गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों पर कहर बनकर टूट रहा कोरोना

COVID-19: हरियाणा में गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों पर कहर बनकर टूट रहा कोरोना

हरियाणा में कोरोना का कहर जारी. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में कोरोना का कहर जारी. (सांकेतिक फोटो)

Corona in Haryana: हरियाणा में 25 अप्रैल तक तक 2490 पुरुषों की कोरोना से मौत हो चुकी है, वहीं 1276 महिलाओं की जान गई है. संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि रोज 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना से मरने वाले कुल लोगों में से 85 प्रतिशत गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे.

अधिक पढ़ें ...
    चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना से लगातार हालात बेकाबू होते जा रहे है. हरियाणा में रोजाना कोरोना के 10 हजार से ज्यादा मामले में आ रहे हैं. वहीं कोरोना से मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं. बता दें कि गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों पर कोरोना काल बनकर टूट रहा है. हरियाणा में अब तक कोरोना से मरने वाले कुल लोगों में से 85 प्रतिशत गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे. वहीं 15 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो किसी अन्य बीमारी से ग्रस्त नहीं थे पर कोरोना ने उनकी जान ले ली.

    हरियाणा में मरने वालों में पुरुषों की संख्या महिलाओं से लगभग दोगुना अधिक है. अब तक 2490 पुरुषों की कोरोना से मौत हो चुकी है, वहीं 1276 महिलाओं की जान गई है. खास बात ये है कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार और करनाल जिलों में ऐसे मरीजों की संख्या अधिक है.

    मरने वालों में 3202 लोग थे गंभीर बीमारियों से ग्रस्त
    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में 25 अप्रैल तक कुल 3767 मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें 3202 ऐसे लोग हैं, जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे. इनमें हृदय, किडनी, शुगर, बीपी और कैंसर समेत अन्य गंभीर बीमारियां हैं. डॉक्टरों की मानें शुरुआत से ही कोरोना गंभीर मरीजों पर भारी है. अध्ययन में ये साफ हो गया कि सामान्य व्यक्ति के मुकाबले पहले से ही बीमार व्यक्ति को कोरोना आसानी से लपेटे में लेता है. इसलिए ऐसे मरीजों को संक्रमण से बचाना जरूरी है.

    Tags: Corona Virus, Covid-19 Case

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर