लाइव टीवी

कोरोना से जंग: चंडीगढ़ में आज आधी रात से कर्फ्यू लागू
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 23, 2020, 8:14 PM IST
कोरोना से जंग: चंडीगढ़ में आज आधी रात से कर्फ्यू लागू
चंडीगढ़ में कर्फ्यू

कर्फ्यू (Curfew) लगने के साथ ही सभी निवासियों के लिए घर के अंदर ही रहना अनिवार्य है. चंडीगढ़ में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 7 पॉजिटिव केस आ चुके हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या के चलते प्रशासन आज आधी रात से कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. कुछ घंटे पहले ही पंजाब सरकार ने कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने सोमवार की मध्य रात्रि से अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लागू करने का निर्णय किया है. इसमें कहा कि कर्फ्यू लगने के साथ ही सभी निवासियों के लिए घर के अंदर ही रहना अनिवार्य है. चंडीगढ़ में अभी तक कोरोना वायरस के 7 पॉजिटिव केस आ चुके हैं.

चंडीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 7

बता दें कि चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 7 हो गई है. पीजीआई से सोमवार की सुबह आई रिपोर्ट में जीएमसीएच में भर्ती 21 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं एक अन्य पॉजिटिव मरीज के आइसोलेट किए गए तीन परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच पूरे शहर को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया था, लेकिन लोगों के रवैये को देख अब प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है.

एक नया केस आया सामने



चंडीगढ़ निवासी जो युवक कोरोना से संक्रमित पाया गया, वह सेक्टर-21 निवासी कोरोना पीड़ित युवती के संपर्क में आया था. इसके बाद उसे जीएमसीएच-32 में भर्ती कराया गया था. युवक के सैंपल शनिवार को लिए गए थे. युवक के परिवार के तीन अन्य सदस्यों, जिसमें 48 वर्षीय मां और 21 वर्ष की बहन भी शामिल हैं, उनके सैंपल जीएमएसएच-16 में लिए गए. वहीं मिस्र की यात्रा कर लौटी 72 साल की संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. महिला जीएमएसएच में भर्ती है. पीजीआई में भर्ती 36 साल के युवक की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है. जीएमएसएच में भर्ती केरल से यात्रा कर लौटी 20 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर