Home /News /haryana /

हरियाणा: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार का बड़ा फैसला, 26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज किए बंद

हरियाणा: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार का बड़ा फैसला, 26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज किए बंद

School College Closed: कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण हरियाणा में स्कूल कालेज बंद

School College Closed: कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण हरियाणा में स्कूल कालेज बंद

Corona in Haryana: हरियाणा सरकार ने स्कूलों और कॉलेज की छुट्टियां (Haryana Schools) 26 जनवरी तक बढ़ा दी हैं. इसकी वजह कोविड के बढ़ते मामले हैं. वहीं,रविवार को हरियाणा में कोरोना के 5166 , तो ओमिक्रॉन (Omicron) के 13 नए मामले सामने आए थे. वहीं, प्रदेश में टोटल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 18298 तक पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है. शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टियां (Holidays in Schools) 26 जनवरी तक बढ़ा दी हैं. सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल अब 26 जनवरी तक बंद रहेंगे. हालांकि स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं (Online Classes) पहले की तरह चालू रहेंगी. वहीं, सभी कॉलेज भी 26 जनवरी तक बंद रहेंगे. प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी है.

बता दें कि अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इससे लोगों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है. हालांकि राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के खिलाफ कमर कस ली है. इसके बावजूद भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

हरियाणा पर पड़ रही कोरोना की मार
हरियाणा में रविवार को कोरोना बम फूटा है. रविवार को हरियाणा भर में 5166 कोरोना के नए मामले सामने आए. जबकि, ओमिक्रॉन (Omicron) के 13 मामले सामने आए हैं. वहीं, प्रदेश में टोटल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 18298 तक पहुंच गई है.

वहीं, यमुनानगर में कोरोना ने दो लोगों की जान ले ली है. जिले में एक्टिव केसों की संख्यां बढ़कर 211 हो गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि 14 कोरोना मरीज और 7 ऑमिक्रोन संक्रमित ठीक भी हो चुके हैं. यमुनानगर सिविल सर्जन डॉक्टर विजय दहिया ने बताया कि एक निजी अस्पताल में 78 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. इसके अलावा मोहाली के एक निजी अस्पताल में यमुनानगर के 88 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई.

दोनो हाईपरटेंशन और शुगर के मरीज भी थे. सीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण से सावधान रहने की आवश्यकता है. डबल वैक्सीन नहीं लगवाने वालों का सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश निषेध कर दिया है. इसके अलावा कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार और मुस्तैद है.

Tags: Corona Virus, Haryana news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर