लाइव टीवी

हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 76, जमात के 23 सदस्य शामिल
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: April 5, 2020, 5:06 PM IST
हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 76, जमात के 23 सदस्य शामिल
राज्य स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के अनुसार राज्य में 61 लोग अभी भी संक्रमित हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा (Haryana) में नूह और गुरुग्राम जिलों (Gurugram District) में छह नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 76 हो गई.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में नूह और गुरुग्राम जिलों (Gurugram District) में 6 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 76 हो गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग (State Health Department) द्वारा दोपहर को जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में 61 लोग अभी भी संक्रमित हैं. बुलेटिन में कहा गया कि ताजा मामलों में से पांच नूह के हैं और एक गुरुग्राम का है. हरियाणा में कोविड-19 से अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है. कुल 76 मामलों में से चार श्रीलंकाई और एक नेपाली नागरिक है जबकि 20 भारत के अन्य राज्यों के निवासी हैं. कोरोना वायरस की जांच में सकारात्मक आए सभी मामलों में से कम से कम 23 तबलीगी जमात के सदस्य हैं.

तीस से अधिक मामले जमातियों से संबंधित
हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा था पिछले दो दिन में सामने आए संक्रमण के तीस से अधिक मामलों में तबलीगी जमात के सदस्य थे जो लॉकडाउन से पहले राज्य में घुसे थे. उन्होंने कहा था कि इससे पहले तबलीगी जमात के 1300 सदस्यों में से 652 का पता केवल नूह जिले में चला था. विज ने कहा था कि राज्य में प्रवेश करने वाले तबलीगी जमात के सदस्यों में बीमारी के लक्षण न दिखने पर भी उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाई जाएगी.

देश में कोविड-19 से अब तक 79 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय



उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. यह वायरस अब तक भारत के 3000 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं इससे अब तक 79 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित रूप से होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि देश भर में 274 जिले आज तक कोरोनावायरस के कारण प्रभावित हुए हैं.



अग्रवाल ने बताया कि भारत में अब तक कुल 3374 कोविड-19 के मामले सामने आए हैं, कल से 472 नए मामले सामने आए हैं. कुल 79 लोगों की मौत की सूचना भी मिली है; कल से 11 मौतें भी हुई हैं. 267 लोग ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

सोनीपत: कोरोना को हराकर घर पहुंची तमन्ना, लोगों ने थाली बजाकर किया स्वागत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading