Assembly Banner 2021

Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना ढा रहा कहर, 8 जिले बने हॉट स्पॉट, मिले 2872 नए मरीज

दुनिया में अब तक 13.30 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

दुनिया में अब तक 13.30 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

Corona Virus in Haryana: 8 अप्रैल को हरियाणा में 2872 नए मरीज और मिल गए, जबकि 11 मरीजों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र गुरुग्राम-फरीदाबाद के साथ ही जीटी रोड पर पड़ते अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला, यमुनानगर और हिसार हॉट स्पॉट बने हुए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. प्रदेश में गुरूवार 8 अप्रैल को 2872 नए मरीज और मिल गए, जबकि 11 मरीजों की मौत हुई है. राहत की बात यह रही कि इस दौरान 969 मरीज ठीक भी हुए. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार 129 पर पहुंच गई है. इनमें 241 लोगों की हालत गंभीर हैं जिनमें 199 मरीज आक्सीजन और 42 मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

कोरोना से जंग के बीच वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम भी तेजी से चल रहा है. गुरूवार को हरियाणा में 84 हजार 548 लोगों ने टीकाकरण कराया. इसके साथ ही प्रदेश में वैक्सीन लेने वालों की संख्या 22 लाख 11 हजार 666 हो गई है. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव रेट बढ़कर 4.76 फीसद और रिकवरी रेट घटकर 94.38 फीसद पर आ गया है. प्रत्येक दस लाख लोगों पर दो लाख 55 हजार 929 लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं.

सीएम की पीएम के साथ बैठक
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे बंदोबस्त और टीकाकरण की प्रगित की जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी इस दौरान मौजूद रहे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र गुरुग्राम-फरीदाबाद के साथ ही जीटी रोड पर पड़ते अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला, यमुनानगर और हिसार हॉट स्पॉट बने हुए हैं.
अनिल विज बोले- लोग गंभीरता दिखाएं, वरना सख्ती करेंगे


हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के तेज होने के पीछे कई कारण हैं. महामारी से बचाव के लिए लोगों को जो गंभीरता दिखानी चाहिए, वह दिखा नहीं रहे हैं. सभी से अपील है कि खुद के प्रयास से इन नियमों का पालन करें अन्यथा हमें सख्ती करनी पड़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज