Home /News /haryana /

हरियाणा: कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

हरियाणा: कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

कोरोना संक्रमित महिला ने दिया दो बच्चों को जन्म

कोरोना संक्रमित महिला ने दिया दो बच्चों को जन्म

Corona positive mother gave birth to twins: कोरोना पॉजिटिव महिला द्वारा दो बच्चों को जन्म देने और जच्चा-बच्चा के पूरी तरह स्वस्थ होने से परिवार वाले काफी खुश है. परिवार के सदस्य डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप मानकर पूजा कर रहे हैं.

गुरुग्राम. साइबर सिटी के मानेसर स्थित एक निजी हॉस्पिटल (Private Hospital) में कोरोना से जंग लड़ रही महिला ने दो बच्चों को जन्म दिया (Corona positive mother gave birth to twins) है. डॉक्टरों की मानें तो मां एवम दोनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है और कोरोना से भी ग्रस्त नहीं हैं. वहीं बच्चो को जन्म देने वाली मां की मानें तो जिस समय वह हॉस्पिटल पहुंची थी तो काफी डरी हुई थी. यहां डॉक्टर अनुकुरीति ने उन्हें समझाया और उनका डर दूर किया. हालांकि हॉस्पिटल में उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था. लेकिन उन्हें बिल्कुल भी नहीं लगा कि वह कोरोना से ग्रसित है.

डॉक्टर एवम हॉस्पिटल स्टाफ ने उन्हें घर जैसा माहौल दिया, जिसके चलते उन्हें दो बच्चो की मां बनने का सौभाग्य मिला है. वहीं हॉस्पिटल की डॉक्टर अनुकुरीति की माने तो प्रेग्नेंसी के समय महिलाओं को बिल्कुल भी डरने की जरूरत नहीं है. बल्कि डॉक्टर द्वारा बताए गए नियमों का पालन करने से जच्चा-बच्चा दोनों ही ठीक रहा सकते है.

इसके अलावा जो महिलाएं काम करती है वह हो सके तो वर्क फ्रॉम होम कर सके तो बेहतर होगा. अभी तक ऐसा कोई मामला नहीं आया है जिसमे मां को कोरोना होने पर उसके बच्चे को भी कोरोना हुआ हो. इतना ही नहीं कोई अबॉर्शन के केस भी सामने नहीं आए हैं. बल्कि प्रीटाइम डीलीवरी जरूर हुई है. डीलीवरी के समय हॉस्पिटल में एक अटेंडेंट मरीज के साथ ही रहे.

वहीं डॉक्टर ने कहा कि इसके अलावा आप बच्चे को फीडिंग भी कर सकते है. बिना किसी डर के. लेकिन मास्क का इस्तेमाल जरूर करें. जिससे मां व  बच्चा दोनों स्वास्थ रह सके. कोरोना पॉजिटिव महिला द्वारा स्वस्थ दो बच्चों को जन्म देने और जच्चा-बच्चा के पूरी तरह स्वस्थ होने से परिवार वाले काफी खुश है और डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप मानकर पूजा कर रहे हैं.

Tags: Corona Virus, Haryana news, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर