लाइव टीवी

चंडीगढ़. क्वारंटाइन में रहने के लिए मां ने धर्मशाला जाने से किया इनकार, दो माह की बच्ची को जमीन पर रख किया विरोध
Chandigarh-City News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 12:44 PM IST
चंडीगढ़. क्वारंटाइन में रहने के लिए मां ने धर्मशाला जाने से किया इनकार, दो माह की बच्ची को जमीन पर रख किया विरोध
बच्ची को जमीन पर रखती मां

पीजीआई (PGI) के अधिकारी उसकी बात को नहीं मानें तो उसने अपना विरोध दर्ज कराते हुए अपने दो महीने के जिगर के टुकड़े को जमीन पर रख दिया और नहीं जाने की जिद करने लगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. पीजीआई में शुक्रवार को कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Patients) को ठीक होने पर फूल देकर विदा किया गया. इसमें एक 2 महीने की बच्ची भी डिस्चार्ज हुई. इसी दौरान एक महिला अपने दो महीने की बच्ची के साथ जब जाने लगी तो उसने सूद धर्मशाला में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine center) में जाने से साफ इंकार कर दिया. उसका कहना था कि जहां पर उन्हें 7 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जा रहा है वहां किसी प्रकार की कोई अच्छी व्यवस्था नहीं है.

जब पीजीआई के अधिकारी उसकी बात को नहीं मानें तो उसने अपना विरोध दर्ज कराते हुए अपने दो महीने के जिगर के टुकड़े को जमीन पर रख दिया और नहीं जाने की जिद करने लगी. बाद में पीजीआई प्रबंधन की ओर से उस महिला और उसके बच्चे को पीजीआई के सेंटर में ही भेज दिया.

महिला को थी ये शिकायत



बता दें कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को  पीजीआई से ठीक करने के बाद शहर के सूद धर्मशाला में मरीजों को 7 दिनों के लिए रखा जाता है. लेकिन  सेक्टर-25 की 2 महीने की बच्ची की मां ने इस धर्मशाला में जाने से मना कर दिया. उसका कहना था कि ‘वहां तो समय पर खाना ही नहीं दिया जाता. मेरे जानकार हैं वहां पर. मुझे उन्होंने बताया कि इंतजाम अच्छे नहीं हैं. दूध और खाना अच्छा नहीं मिलता, इसलिए वहां नहीं जाऊंगी.



स्वास्थ्य सचिव ने कही ये बात

चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि सूद धर्मशाला में कोरोना के मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद उन्हें क्वारंटीन करने की सुविधा है. अगर किसी के घर में क्वारंटीन की सुविधा है तो वह घर जा सकता है. सूद धर्मशाला में मरीजों को होम क्वारंटीन की सुविधा दी जा रही है. वहां एक कमरा दिया जा रहा है, जिसके साथ जुड़ा हुआ एक बाथरूम है. सरकार की तरफ से जो गाइडलाइंस है, उसके अनुसार वहां लोगों को सभी सुविधाएं दी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें- करनाल: एक दिन के रिमांड पर कांग्रेसी नेता पंकज पूनिया, यूपी सीएम पर किया था विवादित ट्वीट

हरियाणा के पलवल में शादी का झांसा देकर दो बच्चों की मां से 8 महीने तक रेप, आरोपी फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 12:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading