Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये
Chandigarh-City News in Hindi

Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये
सांसद किरण खेर ने किया ऐलान

चंडीगढ़ (Chandigarh) के डीसी मनदीप सिंह बराड़ को लिखे पत्र में किरण खेर (Kirron Kher) ने कहा है कि इस कार्य को बहुत जरूरी माना जाए

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर (Kirron Kher) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए जीएमसीएच-32 में जरूरी चीजें खासकर वेंटिलेटर खरीदने के लिए सांसद विकास निधि से एक करोड़ रुपये जारी किए हैं. उन्होंने ये राशि हॉस्पिटल को अपने मेंबर पार्लियामेंट लोकल एरिया डेवलपमेंट (एमपी लैड) फंड से दी है. चंडीगढ़ के डीसी मनदीप सिंह बराड़ को लिखे पत्र में खेर ने कहा है कि इस कार्य को बहुत जरूरी माना जाए.

सांसद विकास निधि से पहले जिन कार्यों की सिफारिश की गई है, उनको फिलहाल फंड जारी न किया जाए. क्योंकि देश में महामारी कोविड-19 फैली है, इसलिए उनके सांसद विकास निधि से जारी होने वाले सभी तरह के फंड जरूरी चीजों की खरीद के लिए डायवर्ट कर दिए जाएं.  किरण खेर ने सोमवार को इस संबंध में शहर के डिप्टी कमिश्नर मंदीप सिंह बराड़ को लेटर भेजा.

फिलहाल विदेशों से वेंटिलेटर आने मुश्किल



सांसद की ये पहल अच्छी है लेकिन ये रकम अभी वेंटिलेटर खरीदने में काम नहीं आ सकेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर वेंटिलेटर विदेशों से मंगवाए जाते हैं और कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में आयात-निर्यात प्रभावित हो रहा है. ऐसे में इस राशि से इन दिनों में वेंटीलेटर मंगवाना मुश्किल होगा.



346 वेंटिलेटर ट्राइसिटी के पास

ट्राईसिटी के सभी अस्पतालों में इस समय 346 वेंटिलेटर हैं. इनमें से सेक्टर-32 हॉस्पिटल ने 7 वेंटीलेटर कोरोना पेशेंट्स के लिए रिजर्व रखे हुए हैं. वहीं, पीजीआई ने 9 और सेक्टर-16 हॉस्पिटल ने 6 वेंटिलेटर को रिजर्व रखा हुआ है. इसके अलावा इन अस्पतालों में जो बाकी वेंटिलेटर हैं, वे पहले से मरीजों को दिए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

 
First published: March 24, 2020, 10:06 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading