लाइव टीवी

Coronavirus: चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का फैसला, चालान भुगतान पर लगी रोक, नहीं लगेंगे नाके
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 20, 2020, 2:18 PM IST
Coronavirus: चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का फैसला, चालान भुगतान पर लगी रोक, नहीं लगेंगे नाके
चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का फैसला (फाइल फोटो)

ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के आला अधिकारियों ने लोगों से अपील कि है कि ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने से बचें लेकिन दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस ने यह भी चेताया है कि अगर बहुत ज्यादा जरूरत पड़ी तो ट्रैफिक पुलिस उनका चालान (Challan) कर सकती है.

  • Share this:
चंडीगढ़. सेक्टर 21 में कोराना (Coronavirus) का एक पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद सिटी ब्यूटीफुल (City Beautiful) के लोग दहशत में है. इस एक मामला के बाद हड़कंप मचा हुआ है. वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस (Traffic police) ने बड़ा फैसला लिया है. 31 मार्च तक ट्रैफिक नाकों पर रोक लगा दी गई है. अब ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के चालान सिर्फ ट्रैफिक वायलेशन इन्फार्मेशन स्लिप (टीवीआईएस) से काटे जाएंगे. इसके अलावा सेक्टर-29 स्थित चालान ब्रांच को चालान के भुगतान के लिए बंद कर दिया गया है. सिर्फ नाके पर जब्त गाड़ियों को ही यहां से लोग छुड़ा सकेंगे. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, अगर स्थिति ऐसी ही रही तो इसकी समय सीमा बढ़ाई जा सकती है.

साथ ही ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों से अपील कि है कि ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने से बचें लेकिन दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस ने यह भी चेताया है कि अगर बहुत ज्यादा जरूरत पड़ी तो ट्रैफिक पुलिस उनका चालान कर सकती है. वहीं शहर में अलग-अलग जगहों पर रोजाना दर्जनों नाके लगते हैं लेकिन अब ट्रैफिक पुलिस जरूरत के हिसाब से स्पीड नाका लगा सकती है.

31 मार्ज तक एडवाइजरी जारी

सोशल मीडिया के अलावा चौक और लाइट प्वाइंट पर लगे सीसीटीवी कैमरों से ही ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे जाएंगे. ट्रैफिक पुलिस ने अभी फिलहाल 31 मार्च तक एडवाइजरी किया है. आला अधिकारियों का कहना है कि इसकी समय सीमा बढ़ाई जा सकती है.



ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4

Corona Virus: चंडीगढ़ में पहला पॉजिटिव केस मिला, 3 दिन पहले इंग्लैंड से आई थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 2:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर