Home /News /haryana /

COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल रोगियों की संख्या 18 हुई

COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल रोगियों की संख्या 18 हुई

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 47 में कोरोना की पुष्टि हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 47 में कोरोना की पुष्टि हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के फरीदाबाद में 2, गुरुग्राम में 10, पलवल में 1, पानीपत में 3, पंचकुला में 1 और सोनीपत में 1 मामला सामने आया है.

    चंडीगढ़. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 95 नए मामले सामने आए. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 649 हो गई है. वहीं, हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल मामले अब 18 हो गए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि फरीदाबाद में 2, गुरुग्राम में 10, पलवल में 1, पानीपत में 3, पंचकुला में 1 और सोनीपत में 1 मामला सामने आया है.

    वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ''हम कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैं सभी से लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील करता हूं. आवश्यक वस्तुओं की नियमित आपूर्ति के लिए एक आपूर्ति श्रृंखला स्थापित की गई है. पिछले 4 दिनों में, 33000 लोगों ने स्वयंसेवकों के रूप में पंजीकृत किया है.''

    पूरे हरियाणा में लॉकडाउन लागू
    कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को पूरे हरियाणा में लॉकडाउन कर दिया गया. इससे पहले हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक और पंचकूला जिले में 31 मार्च तक बंद का आदेश दिया था लेकिन बाद में इसे पूरे राज्य में लागू कर दिया गया.



    आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी
    राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था, “लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो हम यह सुनिश्चित करेंगे, हालांकि आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी.” पुलिसकर्मी और प्रशासन के अधिकारियों ने कई स्थान पर लोगों से घरों के भीतर रहने की अपील की थी. बंद के दौरान राज्य की सीमाएं सील रहेंगी और अंतरराज्यीय बस सेवाएं निलंबित रहेंगी. राज्य में आईपीसी की धारा 144 लागू होने से पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे. विज ने चेतावनी देते हुए कहा कि बंद के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने जनता से सहयोग की अपील की.

    ये भी पढ़ें- यमुनानगर में व्रत का आटा खाने से 150 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

    लोगों को जागरुक करने निकले 3 दोस्त, पेंटिंग बना Corona के खतरे से कर रहे आगाह

    Tags: Corona Virus, Coronavirus in India, Haryana news, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर