• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana Election Result: मतगणना शुरू, हरियाणा में कांग्रेस से आगे निकली भाजपा

Haryana Election Result: मतगणना शुरू, हरियाणा में कांग्रेस से आगे निकली भाजपा

मनोहरलाल खट्टर ने 2014 में अपनी जिंदगी का पहला चुनाव लड़ा था (File Photo)

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) की मतगणना गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू कर दी गई. हरियाणा में भाजपा कांग्रेस से आगे निकल चुकी है. अंबाला कैंट विधानसभा सीट से हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज आगे चल रहे हैं.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू कर दी गई. हरियाणा में भाजपा 14, कांग्रेस 10 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रही हैं. अंबाला कैंट विधानसभा सीट से हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज आगे चल रहे हैं.

    आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई आगे
    हरियाणा की आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई आगे चल रहे हैं. कुलदीप बिश्नोई आदमपुर से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं. कुलदीप बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे हैं. खास बात यह है कि आदमपुर सीट से भजनलाल का परिवार 1968 से कभी चुनाव नहीं हारा है.

    59 जगहों पर की जाएगी मतगणना
    संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत ने बताया कि मतगणना 59 जगहों पर की जाएगी. मतगणना केंद्र के आस-पास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है.  मतगणना के लिए 91 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. मतगणना केंद्रों की थ्री टायर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मतगणना केंद्र को लेकर तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई.

    हरियाणा बदलाव की ओर है: जेजेपी
    जेजेपी ने दुष्यंत चौटाला ने मतगणना शुरू होने के पहले कहा है कि हरियाणा बदलाव की ओर है. सत्ता की चाबी जेजेपी के पास ही रहेगी क्योंकि हरियाणा बदलाव चाहता है. 27-26 सीटों के अंदर हम Neck to Neck है. परिणाम आने दो, तब बतायेंगे किसके साथ जाएंगे. सबसे बात करके फिर फैसला करेंगे किसके साथ जाएं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों 40 सीटें पार नहीं कर पाएंगी. करनाल विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आगे चल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज