बीमा पॉलिसी की रकम के लिए हत्‍यारा बने मां-बाप, 9 साल की बेटी की चुन्नी से घोंंटा गला

सगी मां और सौतेले पिता ने मिलकर अपनी 9 साल की बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी.

Murder of Daughter For Insurance Policy: दंपति ने 2018 में अपनी बच्ची भारती के नाम पर 90 हजार रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी खरीदी थी, जिसे निकालने के लिए ही उन्होंने इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब के लुधियाना जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक सगी मां और सौतेले पिता ने अपनी 9 साल की बेटी की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी. बेटी की हत्या इसलिए की गई, ताकि उसकी मौत के बाद उन्हें बीमा कंपनी से 90 हजार रुपये मिल जाएं. पुलिस के अनुसार, बच्ची की 27 वर्षीय मां पिंकी और उसके नए पति 31 वर्षीय नरिंदरपाल ने 19 जून की रात हमब्रान में एक पशु-चारा कारखाने के अंदर कथित तौर पर अपनी बेटी भारती की हत्या (Murder of Daughter) कर दी. पुलिस ने बताया कि दंपति ने 2018 में भारती के नाम पर जीवन बीमा पॉलिसी (life insurance policy) खरीदी थी, जिसे निकालने के लिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया.

    आरोपितों की पहचान नवांशहर के बंगा रोड स्थित गांव मलपुरा निवासी नरिंदर पाल तथा उसकी पत्नी पिंकी के रूप में हुई. मृतका भारती पिंकी के पहले पति की औलाद थी. मूल रूप से फरीदकोट के सादिक से सटे गांव डौड निवासी पिंकी की शादी मानसा के सरदूलगढ़ निवासी पवन कुमार से हुई थी, जिससे 2012 में उसने भारती को जन्म दिया. भारती जब 8 महीने की थी तो वर्ष 2013 में पिंकी और पवन कुमार के बीच जबरदस्त झगड़ा हुआ. पिंकी उसे छोड़ भारती समेत लुधियाना आ गई थी.

    नरिंदर लुधियाना में खल फैक्टरी की गाड़ी का माल उतारने के लिए आया करता था. वहीं दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए और 2014 में दोनों पति-पत्नी के तौर पर रहने लगे, जिससे उनके यहां एक बेटा हुआ, जो 6 साल का है. नरिंदर पिंकी की पहली शादी से बेटी भारती को पसंद नहीं करता था. उसके कारण दोनों के बीच अकसर लड़ाई झगड़ा हो जाता था.

    दंपति ने बेटी को ठिकाने लगाने के लिए साजिश रचने लगे. उन लोगों ने भारती का 90 हजार रुपये की बीमा कराया. उसके बाद 2019 में दोनों ने गांव भूखड़ी कलां में 80 वर्ग गज का एक प्लाट 3 लाख रुपये में खरीदा. जिसकी 1.49 लाख की वो किश्तें दे चुके हैं. बाकी किश्तें देना उनके लिए मुश्किल हो रहा था. जीवन बीमा पालिसी की रकम हासिल करने के लिए दोनों ने साजिश के तहत 19-20 जून की रात चुन्नी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.