लाइव टीवी

COVID-19: DLF फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए पांच करोड़ रुपए
Chandigarh-City News in Hindi

भाषा
Updated: March 29, 2020, 5:05 PM IST
COVID-19: DLF फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए पांच करोड़ रुपए
डीएलएफ फाउंडेशन ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से वह गुरुग्राम और मानेसर में 60,000 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को भोजन उपलब्ध करा रही है. (सांकेतिक फोटो)

डीएलएफ फाउंडेशन (DLF Foundation) ने बयान में कहा कि कोविड-19 से देश में सामान्य जनजीवन और कारोबार प्रभावित हुआ है. समय की जरूरत यह है कि समाज के सभी वर्गों को संरक्षण दिया जाए और उनकी सुरक्षा की जाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. रीयल एस्टेट कंपनी डीएलएफ (DLF) की सीएसआर इकाई डीएलएफ फाउंडेशन ने हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) में पांच करोड़ रुपए की राशि दान में दी है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है. कंपनी इस बंदी से प्रभावित प्रवासी श्रमिकों को राशन का सामान, तैयार भोजन, फेस मास्क और सैनिटाइजर भी उपलब्ध करा रही है.

डीएलएफ फाउंडेशन ने बयान में कहा कि कोविड-19 से देश में सामान्य जनजीवन और कारोबार प्रभावित हुआ है. समय की जरूरत यह है कि समाज के सभी वर्गों को संरक्षण दिया जाए और उनकी सुरक्षा की जाए. बयान में कहा गया है कि उसने हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

15,000 से अधिक परिवारों को राशन उपलब्ध कराया है
डीएलएफ फाउंडेशन ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से वह गुरुग्राम और मानेसर में 60,000 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को भोजन उपलब्ध करा रही है. प्रवासी श्रमिकों को तैयार भोजन उपलब्ध कराने के लिए अक्षय पात्रा की सेवाएं ली हैं.  फाउंडेशन ने गुरुग्राम और मानेसर के 15,000 से अधिक परिवारों को राशन का सामान उपलब्ध कराया है.



राशन के सामान में पांच किलो आटा, दो किलो चावल के अलावा दालें, मसाला, नमक और खाद्य तेल शामिल है. डीएलएफ फाउंडेशन ने गुरुग्राम में जिला प्रशासन को 50,000 फेस मास्क, तीन लाख जांच के दस्ताने और सैनिटाइनजर उपलब्ध कराया है. साथ ही फरीदाबाद में निगम अधिकारियों को 25,000 फेस मास्क दिए गए हैं.



ये भी पढ़ें- 

COVID-19: BSF अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, MP में मरीजों की संख्‍या हुई 34

रामायण पर दिग्विजय ने किया ट्वीट, BJP MLA ने ली चुटकी और पूछा यह सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading