हरियाणा के स्वास्‍थ्य मंत्री विज ने दिल्ली के कर्मचारियों पर लगाया Corona संक्रमण फैलाने का आरोप, केजरीवाल से कहा...

अनिल विज अपने बाथरूम में फिसल गए जिसके बाद उनके ये चोट आई है. (फाइल फोटो)
अनिल विज अपने बाथरूम में फिसल गए जिसके बाद उनके ये चोट आई है. (फाइल फोटो)

हरियाणा के स्वास्‍थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली में काम करने वाले लोग जो कि हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में रहते हैं वे कोरोना (Corona) कॅरियर्स है. ऐसे लोग दिल्ली और हरियाणा के बीच आते जाते रहते हैं और संक्रमण को फैला रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर चौंकाने वाली बात कही है. उन्होंने हरियाणा में कोरोना (Corona) संक्रमण फैलने के पीछे दिल्ली में काम कर रहे लोगों को जिम्मेदार ठहराया है. विज ने कहा कि दिल्ली में काम करने वाले लोग जो कि हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में रहते हैं वे कोरोना कॅरियर्स है. ऐसे लोग दिल्ली और हरियाणा के बीच आते जाते रहते हैं और संक्रमण को फैला रहे हैं. इसके चलते हरियाणा में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

केजरीवाल को दी सलाह
विज ने इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाह दी कि ऐसे लोगों के रुकने की व्यवस्‍था दिल्ली में ही की जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को हरियाणा में आने के लिए लॉकडाउन पास जारी नहीं किया जाए. क्योंकि हरियाणा में पहले से ही संक्रमण के मामलों की बड़ी संख्या है और ऐसे लोगों के कारण ये संख्या और तेजी से बढ़ती जा रही है.





पुलिस को नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का दिया था निर्देश
इससे पहले अनिल विज गुरुवार को हरियाणा पुलिस के अधिकारियों को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया था. इस दौरान विज ने गेहूं की खरीद में कुप्रबंधन का आरोप लगाने वाले विपक्षी नेताओं के अनाज मंडी के हालिया दौरों की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह देखने में आया है कि उनके दौरों के दौरान भीड़ बढ़ी और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं हुआ. हालांकि विज ने कहा कि वह किसी एक नेता का नाम नहीं लेना चाहते. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए हर नेता के खिलाफ कार्रवाई हो, चाहे वह सत्तारूढ़ दल का नेता हो या फिर विपक्ष का.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर...
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा था अगर वे (नेता) मंडी गए और भीड़ जुटी तो हमें कड़ी कार्रवाई के लिये मजबूर होना पड़ेगा. उन्होंने पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों से किसी भी नेता के लॉकडाउन का उल्लंघन कर मंडियों में जाने और भीड़ जुटने पर उसके खिलाफ कानून के हिसाब से तत्काल कार्रवाई करने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें:  बीमार मां से मिलने के लिए बेटे ने साइकिल से तय किया 1400 किमी का सफर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज