COVID-19 New Guideline: हरियाणा में नई कोरोना गाइडलाइन जारी, रात के कार्यक्रमों पर रोक, दिन में होंगी शादियां

कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स

कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स

Corona Guideline in Haryana: हरियाणा सरकार ने आउटडोर में होने वाले समारोह में सिर्फ 200 लोगों के ही इकट्ठा होने की अनुमति दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 9:55 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों से चिंतित खट्टर सरकार (Haryana Government) ने इससे निपटने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं. प्रदेश सरकार ने रात में होने वाली शादियों और नवरात्र के उपलक्ष्य में रात को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है. शादी समारोह और धार्मिक आयोजन दिन में करने की सलाह लोगों को दी गई है. शादी समारोह में इनडोर कैंपस में 50 लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. आउटडोर में होने वाले समारोह में सिर्फ 200 लोगों के ही इकट्ठा होने की इजाजत होगी.

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे इंतजाम की समीक्षा की थी. मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग से ली गई बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी जुड़े थे. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए.

मास्क न पहनने वालों के कटेंगे चालान

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के साथ ही पुलिस अधिकारी कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराएं. इसमें लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करना भी शामिल है. यदि लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो उनके चालान कटेंगे.
हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की कोई की नहीं है. उन्होंने अधिकारियों को सैंपलिंग करने और कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैंं. वहीं सीएम ने कहा हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज