Covid-19 Update: हरियाणा में कोरोना के सर्वाधिक 6277 नए मामले, 20 मरीजों की मौत

राज्य में अब 33,817 मरीजों का इलाज चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य में अब 33,817 मरीजों का इलाज चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में राज्य में महामारी के कारण 20 और मौतें हुईं, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 3,354 हो गई.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में शुक्रवार को कोविड-19 (COVID-19) के उछाल में कोई कमी नहीं आई, क्योंकि राज्य में रिकॉर्ड 6,277 नए मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,42,077 तक पहुंच गए. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में राज्य में महामारी के कारण 20 और मौतें हुईं, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 3,354 हो गई. गुड़गांव में सबसे ज्यादा 1,919 मामले आए. राज्य में अब 33,817 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में अब तक 3,04,906 मरीज बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण बने चिंताजनक हालात को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसान भाईयों से अपील की है कि इस संकट के समय वे अपने आंदोलन को समाप्त कर दें. सरकार सदैव किसान भाईयों की बात सुनती आई है. विचारों में किसी प्रकार का अंतर हो सकता है लेकिन इस समय सजग रहने की आवश्यकता है. इसलिए किसान अपने आंदोलन को खत्म करें और घरों को वापस लौटें. मुख्यमंत्री ने ‘हरियाणा की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की जनता को संबोधित किया है.

आंदोलन करना हर किसी का लोकतांत्रिक अधिकार है

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आंदोलन करना हर किसी का लोकतांत्रिक अधिकार है, परंतु इस समय जो वैश्विक महामारी पूरी मानवता के लिए खतरा बनी हुई है, उससे बचाव करना भी हम सबकी सामूहिक जिम्मेवारी है. इसलिए किसानों को नैतिकता के आधार पर इस महामारी से बचाव के लिए अपना आंदोलन समाप्त करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था. परंतु उस समय औद्योगिक गतिविधियां रूकने के कारण थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ा. लेकिन इस बार पिछले वर्ष के अनुभव से सीखते हुए औद्योगिक गतिविधियां बंदी नहीं होंगी, वे चलती रहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज