• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कोरोना वायरस की महामारी से लड़ाई लड़ रहे पंजाब ने फ्रंटलाइन पर उतारे COVID कमांडो

कोरोना वायरस की महामारी से लड़ाई लड़ रहे पंजाब ने फ्रंटलाइन पर उतारे COVID कमांडो

पंजाब पुलिस के कोविड कमांडो

पंजाब पुलिस के कोविड कमांडो

कोविड कमांडो (COVID Commando) बने पुलिसकर्मियों ने बताया कि वो अपनी मर्जी से पंजाब (Punjab) के लोगों की सेवा करने के लिए फ्रंटलाइन पर उतरे हैं और पर्सनल प्रोटेक्शन का सारा सामान मिलने के बाद अब उन्हें किसी तरह का कोई डर या खतरा नहीं है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मोहाली से इन कोविड कमांडो (COVID Commando) की शुरुआत की गई है और जल्द ही पूरे पंजाब में फ्रंट लाइन (Front line) पर लड़ रहे पुलिस (Police) जवानों को इसी तरह से पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट किट पहनाकर फील्ड में उतारा जाएगा ताकि फ्रंट लाइन पर लड़ रहे ये जवान खुद को भी हर तरह के इंफेक्शन से बचा सकें. पंजाब के मोहाली के एसएसपी कुलदीप चहल ने जानकारी दी कि फ्रंटलाइन पर हर डिपार्टमेंट के साथ पंजाब पुलिस के जवान ही मुस्तैदी से डटे हैं.

उन्होंने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति को क्वारेंटाइन करना हो या किसी पॉजिटिव केस के सामने आने के बाद उस व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाना हो और उसके आसपास के इलाके को सील करना हो तो पंजाब पुलिस के जवानों को ये काम करना पड़ रहा है. इसी वजह से पंजाब पुलिस ने अपने जवानों को पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स पहनाकर पूरी तरह से फ्रंटलाइन पर उतार दिया है. कोशिश की जा रही है कि जवान भी खुद को हर तरह के इंफेक्शन से बचा सकें.

युवा जवानों ने अपनी रजामंदी दी

एसएसपी कुलदीप चहल के मुताबिक इन जवानों में ज्यादातर युवा जवान है. इन्होंने खुद ही अपनी रजामंदी दी है कि वो फ्रंटलाइन पर पंजाब की सेवा करने के लिए तैयार हैं और इसी वजह से इनकी सुरक्षा के तमाम इंतजाम करते हुए इन्हें सारा सामान मुहैया करवाया गया है. कोशिश की जा रही है इन जवानों और इनके परिवारों को कोई खतरा ना हो.

फ्रंटलाइन पर डटे रहेंगे

कोविड कमांडो बने पुलिसकर्मियों ने बताया कि वो अपनी मर्जी से पंजाब के लोगों की सेवा करने के लिए फ्रंटलाइन पर उतरे हैं और पर्सनल प्रोटेक्शन का सारा सामान मिलने के बाद अब उन्हें किसी तरह का कोई डर या खतरा नहीं है. उन्होंने बताया कि वो फ्रंटलाइन पर डटे रहेंगे और निर्देशों के मुताबिक काम करेंगे.

ये भी पढ़ें-

COVID 19: फरीदाबाद में डोर-टू-डोर थर्मल स्‍कैनिंग, शहर के 13 इलाकों में आवाजाही प्रतिबंधित

ये भी पढ़ेंः COVID-19: हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 119 हुई

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज