Home /News /haryana /

Coronavirus: अब विदेश में फंसे हरियाणा के छात्रों को वापस लाएगी खट्टर सरकार

Coronavirus: अब विदेश में फंसे हरियाणा के छात्रों को वापस लाएगी खट्टर सरकार

इससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि हरियाणा सरकार राज्य के कैंसर रोगियों को अपनी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के दायरे में लाने पर विचार कर रही है.  (फाइल फोटो)

इससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि हरियाणा सरकार राज्य के कैंसर रोगियों को अपनी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के दायरे में लाने पर विचार कर रही है. (फाइल फोटो)

हरियाणा के गृह सचिव (Home Secretary) ने इस संबंध में सभी जिला उपायुक्तों को पत्र भेजकर उनके जिलों में से विदेश में पढ़ रहे विद्यार्थियों की जानकारी मांगी और ऐसे विद्यार्थियों का डॉटा तैयार करके तुरंत मुख्यालय भेजने को कहा है.

    चंडीगढ़. राजस्थान के कोटा में फंसे हरियाणा के छात्रों को वापस लाने के बाद अब हरियाणा सरकार (Haryana Government) विदेशों में फंसे छात्रों को लाने की तैयारी कर रही है. हरियाणा के गृह सचिव (Home Secretary) ने इस संबंध में सभी जिला उपायुक्तों को पत्र भेजकर उनके जिलों में से विदेश में पढ़ रहे विद्यार्थियों की जानकारी मांगी और ऐसे विद्यार्थियों का डॉटा तैयार करके तुरंत मुख्यालय भेजने को कहा है. जिला उपायुक्तों ने इस संबंध में लोगों से जिलेवार जानकारी लेनी शुरू भी कर दी है.

    बता दें कि हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमार सैलजा ने आज सुबह प्रेस कान्‍फ्रेंस कर विदेश में फंसे युवाओं को राज्‍य में वापस लाने की मांग प्रदेश सरकार से की थी. सैलजा ने इस बारे में केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा था.

    दरअसल, सरकार के पास इस संदर्भ में कई जिलों से अभिभावकों की भी फरियाद पहुंची है. पलवल के भी एक दर्जन से अधिक बच्चे विदेश में फंसे हुए हैं. स्थानीय नेताओं के माध्यम से लोगों ने सीएम तक यह मुद्दा पहुंचाया है. ऐसे में सरकार ने इन बच्चों को वापस लाने की कोशिश शुरू कर दी है.

    प्रदेश सरकार केंद्र के सामने उठाएगी मामला

    जिला उपायुक्तों ने आम जनता से कहा है कि जो भी व्यक्ति या विद्यार्थी विदेश में है और वह वापस आना चाहता है तो उसके परिजनों को संबंधित व्यक्ति या विद्यार्थी की पूरी डिटेल आवेदन पत्र के साथ जमा करवाएं. जिलों से आने वाली सूचना के बाद प्रदेश सरकार इस मुद्दे को केंद्र के सामने उठाएगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ-साथ विदेश मंत्रालय से भी इस मुद्दे पर बातचीत की जाएगी. इससे पहले हरियाणा सरकार राजस्थान के कोटा में फंसे 858 विद्यार्थियों को वापस ला चुकी है.

    ये भी पढ़ें:  बीमार मां से मिलने के लिए बेटे ने साइकिल से तय किया 1400 किमी का सफर

    झज्जर में दिल्ली पुलिस के जवान के माता-पिता और डेढ़ साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव

    Tags: Coronavirus, Covid19, Haryana Government, Haryana news, Manohar Lal Khattar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर