अपना शहर चुनें

States

Covid-19: गुरुग्राम की खाली इमारतों में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर, CM खट्टर ने दिए ये निर्देश

 (फाइल इमेज)
(फाइल इमेज)

रात में जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार सीएम खट्टर (CM Khattar) ने यहां कोविड-19 पर एक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सोमवार को अधिकारियों को कोरोना वायरस (Corona virus) से राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित गुरुग्राम (Gurugram) जिले में खाली पड़ी इमारतों का सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया, ताकि जरूरत पड़ने पर कोविड-19 के मरीजों को पृथक रखने के लिए उनका इस्तेमाल हो सके. रात में जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार खट्टर ने यहां कोविड-19 पर एक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क का वितरण होना चाहिए और मास्क नहीं पहनने वालों से वसूले गए जुर्माने का इस्तेमाल नए मास्क बनाने में होना चाहिए जिन्हें जरूरतमंदों को बांटा जाना चाहिए. बैठक में उपस्थित रहे गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व एस कुंडू ने कहा कि कोविड-19 के लिए एक एकीकृत पोर्टल तैयार किया जा रहा है जिसके माध्यम से सारा विवरण ऑनलाइन दिया जाएगा और उसमें राज्य के अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों और अन्य सुविधाओं की जानकारी होगी.

10 और लोगों की मौत हुई थी
दरअसल, हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में कोरोना से रविवार को 10 और लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 88 पहुंच गई है. वहीं, प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 7000 के पार पहुंच गई है. रविवार को प्रदेश में कोरोना के कुल 459 नए मामले सामने आए थे, जिसके साथ अब संक्रमितों की संख्या 7208 पहुंच गई है.
रविवार 459 नए मामले सामने आए थे


जानकारी के अनुसार, प्रदेश में रविवार 459 नए मामले सामने आए थे. फरीदाबाद में सबसे ज्यादा 191 जबकि गुरुग्राम में 169 नए मामले सामने आए. वहीं अंबाला में 15 केस, रोहतक और पलवल में 13-13, कुरुक्षेत्र में 10, हिसार में 8, भिवानी में 7, पंचकूला और झज्जर में 6-6, फतेहाबाद और यमुनानगर में 4-4, सिरसा, कैथल, महेंद्रगढ़ और जींद में 2-2, नूंह में 3 और पानीपत में एक केस सामने आया. इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 7208 पहुंच गई है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर चार साल तक रेप करता रहा हेडकांस्टेबल

Weather Update: हरियाणा में 48 घंटे रहेंगे भारी, आंधी और वज्रपात की चेतावनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज