अपना शहर चुनें

States

CM खट्टर ने कहा- हरियाणा में गरीबों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्‍सीन, सब्सिडी में सहयोग करें कुछ लोग

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने हरियाणा के गरीबों को मुफ्त में कोरोना वैक्‍सीनेशन देने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2021, 10:13 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कोरोना वैक्‍सीनेशन (COVID-19 vaccination) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि राज्‍य में इसे गरीबों को मुफ्त में दिया जाएगा. अच्छा होगा अगर कुछ लोग सब्सिडी देने में हमारा सहयोग करें, क्योंकि कोरोना वैक्‍सीनेशन का खर्च अधिक होगा.

आपको बता दें कि कोविड-19 टीकाकरण पर दूसरा पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) शुक्रवार को 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 736 जिलों में किया गया है. वैक्सीन के ड्राई रन (Vaccine Dry Run) के बाद लोगों के बीच 19 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है. टीकाकरण अभियान के लिए केंद्र सरकार ने राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और सभी हितधारकों के साथ मिलकर कोरोना वैक्सीन के राष्ट्रव्यापी रोल-आउट की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रशासकों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण ड्राइव के लिए मजबूत नींव और बैकअप प्रदान करने के लिए मजबूत प्रौद्योगिकी की आवश्यकता है.







इन लोगों को पहले लगाई जाएगी वैक्सीन
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुरुआती चरणों में पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनकी अनुमानित संख्या तकरीबन 3 करोड़ है. इसके बाद 50 से ऊपर उम्र वालों और 50 से कम उम्र वाले उन लोगों को जो कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त हैं को वैक्सीन लगाई जाएगी. भारत में ऐसे लोगों की तादात 27 करोड़ है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह घोषणा प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में महामारी पर हुई समीक्षा बैठक के बाद की है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज