अपना शहर चुनें

States

कर्ज ने ली एक और किसान की जान! मालगाड़ी के आगे कूदकर की आत्महत्या

मृतक किसान की फाइल फोटो
मृतक किसान की फाइल फोटो

किसान गुरदेव सिंह (55) पुत्र तेजा सिंह ने नरिंद्रपुरा के नजदीक एक मालगाड़ी (Goods Train) के नीचे आकर खुदकुशी (Suicide) कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 8:15 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में किसानों द्वारा आत्महत्या (Suicide) करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला मानसा से सामने आया है. जहां कर्ज (Debt) से परेशान एक अन्नदाता (Farmer) ने खुदकुशी कर ली. मृतक किसान बेटी के विवाह को लेकर चिंतित था. गांव खारा निवासी किसान ने रविवार को शाम गांव नरिंद्रपुरा के नजदीक मालगाड़ी के नीचे आकर खुदकुशी कर ली.

किसान के परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है. उनके घर में छोटी बेटी का जनवरी में विवाह है. पोस्टमार्टम के बाद मृतक किसान का अंतिम संस्कार कर दिया गया. किसान नेताओं ने सरकार से मृतक किसान के परिवार की मदद करने और कर्ज माफ करने की मांग की है. जानकारी के अनुसार गांव खारा के किसान गुरदेव सिंह (55) पुत्र तेजा सिंह ने नरिंद्रपुरा के नजदीक एक मालगाड़ी के नीचे आकर खुदकुशी कर ली.

जनवरी महीने में होनी थी बेटी की शादी



गांव इकाई भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने बताया कि गुरदेव सिंह के पास दो किल्ले जमीन है. उन पर बैंक और अन्य का करीब पांच लाख रुपये कर्ज था. इसे लेकर वह काफी परेशान रहता था. जनवरी महीने में गुरदेव की बेटी का विवाह होना है. इसी परेशानी के चलते मालगाड़ी के नीचे आकर उन्होंने खुदकुशी कर ली.
किसान के घर में कोई कमाने वाला नहीं

उन्होंने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम करवाने के बाद गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया है. किसान संगठन ने मांग की है कि सरकार किसान का कर्ज माफ करने के अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का प्रबंध करे. उन्होंने बताया कि मृतक किसान के घर में और कोई भी कमाने वाला नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज