Home /News /haryana /

दिल्ली के बाद हरियाणा के 4 जिलों में भी 17 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला, पराली जलाने पर बैन

दिल्ली के बाद हरियाणा के 4 जिलों में भी 17 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला, पराली जलाने पर बैन

हरियाणा में बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) को देखते हुए 4 जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल 17 नंवबर तक बंद रहेंगे. (साभार- ANI)

हरियाणा में बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) को देखते हुए 4 जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल 17 नंवबर तक बंद रहेंगे. (साभार- ANI)

NCR Air Pollution: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद हरियाणा में भी बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 4 जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल 17 नंवबर तक बंद रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के सटे जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के स्कूल बंद रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद हरियाणा में भी बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) को देखते हुए 4 जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल 17 नंवबर तक बंद रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के सटे जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है. सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

    हरियाणा सरकार ने NCR बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के चलते स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही सभी तरह के निर्माण कार्यों (Construction Work) पर भी बैन लगा दिया है. नगरपालिकाओं द्वारा कूड़ा कर्कट जलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दौरान पराली जलाने पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी.

    इससे पहले कल यानि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की की गंभीर ट‍िप्‍पणि‍यों और वायु प्रदूषण के बढ़ते लेवल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया. ताकि बच्चों को प्रदूषित हवा में सांस न लेनी पड़े. इसके अलावा दिल्ली में 14 से 17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटीज पर भी रोक लगा दी गई.

    सरकारी दफ्तरों को बंद कर कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया 

    इसके अलावा बैठक में यह भी न‍िर्णय ल‍िए गए हैं क‍ि दिल्ली के सरकारी ऑफिस के कर्मचारी एक सप्‍ताह के लिए वर्क फ्रॉम होम करेंगे. सभी सरकारी दफ्त्तर एक सप्‍ताह के ल‍िए बंद रहेंगे. वहीं, सुप्रीम कोर्ट की ओर से लॉकडाउन लगाने के व‍िचार पर प्रस्‍ताव कोर्ट के समक्ष रखेंगे.

    प्रदूषण के कारण लॉकडाउन लगाने पर भी विचार 

    कोर्ट के सामने इस संबंध में प्रस्‍ताव रखेंगे क‍ि लॉकडाउन कैसे लगा सकते हैं. सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा क‍ि लॉकडाउन बहुत बड़ा फैसला है. इसको लेकर केंद्र और सभी एजेंसी के साथ बात करने के बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जा सकता है.

    Tags: Air pollution delhi, Haryana news, NCR Air Pollution

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर