• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • दिल्ली के उपराज्यपाल तय करेंगे ओमप्रकाश चौटाला जेल से रिहा होंगे या फिर नहीं

दिल्ली के उपराज्यपाल तय करेंगे ओमप्रकाश चौटाला जेल से रिहा होंगे या फिर नहीं

ओपी चौटाला

ओपी चौटाला

ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई को लेकर शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें इस पर 12 अप्रैल तक फैसला करने के लिए कहा गया है.

  • Share this:
    जेबीटी भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई का मामला दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास पहुंच गया है. अब उपराज्यपाल तय करेंगे कि ओमप्रकाश चौटाला जेल से रिहा होंगे या फिर नहीं.

    दरअसल ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई को लेकर शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें इस पर 12 अप्रैल तक फैसला करने के लिए कहा गया है. दिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा कि सरकार ने अपना फैसला उपराज्यपाल को भेज दिया है. अब आखिरी फैसला उपराज्यपाल को लेना है.

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला द्वारा अपनी उम्र के लिहाज और जन्म से दिव्यांग होने के कारण जेल से रिहा करने की कोर्ट से गुहार लगाई थी. ओपी चौटाला जेबीटी भर्ती घोटाले में सजायाफ्ता हैं.

    बता दें कि पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला को जनवरी, 2013 में जेबीटी घोटाले में दोषी करार दिया गया था. इनेलो सुप्रीमो को प्रीवेंशन ऑफ करप्शन में सात साल और षड्यंत्र में दोषी पाए जाने पर 10 साल की सज़ा हुई थी. चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं.

    सज़ा में राहत के लिए उन्होंने तिहाड़ जेल प्रशासन के पास याचिका लगाई थी. जेल प्रशासन ने मामला दिल्ली सरकार की कमेटी को भेज दिया था. दिल्ली सरकार से चौटाला को मायूसी ही हाथ लगी क्योंकि चौटाला को रिहाई के लिए अयोग्य बताते हुए मामला दिल्ली के एलजी के पास भेज दिया. एलजी ने मामला दिल्ली सरकार को पुनर्विचार के लिए भेजा. उसके बाद ये मामला हाईकोर्ट में है.

    ये भी पढ़ें-

    कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा: राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा- नफरत फैलाते हैं नरेंद्र मोदी

    पाकिस्‍तान जेल में बंद रहे सरबजीत की बहन ने बीजेपी को टिकट के लिए भेजा आवेदन

    ऐसे टूटा सपना चौधरी का लोकसभा चुनाव लड़ने का 'सपना', देवा ने खोला राज

    पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान- अगर पार्टी चाहेगी तो लडूंगा लोकसभा चुनाव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज