ये है गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत का परिवार

News18Hindi
Updated: August 31, 2017, 11:12 AM IST
ये है गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत का परिवार
हनीप्रीत का परिवार
News18Hindi
Updated: August 31, 2017, 11:12 AM IST
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के साथ पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में और रोहतक जेल ले जाते समय उनके साथ हेलिकाप्टर में मौजूद रहीं हनीप्रीत को लेकर कई चौंकाने वाली बात सामने आ रही हैं. हनीप्रीत गुरमीत राम रहीम साथ किसी साए की तरह रहती थी. हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है.

प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत फतेहाबाद के जगजीवनपुरा की रहने वाली हैं. हनीप्रीत इंसा के पिता रामानंद तनेजा का फतेहाबाद में नेशनल हाइवे पर एक टायरों का शोरूम था जिसका नाम किसान टायर्स नाम था. हनीप्रीत की मां का नाम आशा तनेजा है.

प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत इंसा की शादी भी डेरा प्रमुख के आशीर्वाद से हुई. दरअसल हनीप्रीत इंसा के दादा लंबे समय से डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी रहे हैं और उनके बाद उनके पूरे परिवार ने डेरा से ही नामदान लिया था. इस बीच डेरामुखी की पहल पर ही प्रियंका उर्फ हनीप्रीत इंसा का विवाह पंचकूला निवासी हेमंत गुप्ता के साथ डेरा परिसर में ही विवाह हुआ था.

कुछ सालों एक साथ रहने के बाद ही दोनों में विवाद हो गया और दोनों अलग रहने लगे थे. 2007 में दोनों में तलाक हो गया. इसके बाद प्रियंका को बाबा राम रहीम ने गोद ले लिया और उसे हनीप्रीत इंसा का नाम दिया. इसके बाद से हनीप्रीत एक साए की तरह बाबा राम रहीम के साथ रहती हैं.

हनीप्रीत का पूरा परिवार भी डेरे के शाही परिवार में शामिल है. उनके पिता रामानंद तनेजा डेरा परिसर में ही एक सीड्स प्लांट चलाते हैं जबकि छोटी बहन निशा की शादी फतेहाबाद निवासी संजु बजाज से हुई है. संजू अब गुरुग्राम में अपना बिजनेस करता है. भाई साहिल भी अपने पिता के साथ ही कामकाम में हाथ बंटाता है.
First published: August 31, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर