लाइव टीवी

सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल: सूत्र
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: June 24, 2019, 6:01 PM IST
सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल: सूत्र
राम रहीम फाइल फोटो

राम रहीम की पैरोल को लेकर जेल मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि जेल में डेरा प्रमुख का आचरण अच्छा है. उन्‍होंने इस बाबत एसपी की रिपोर्ट का हवाला दिया है.

  • Share this:
साध्वी से यौन शोषण मामले में दोषी करार सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को जल्द पैरोल मिल सकती है. राम रहीम ने पैरोल के लिए आवेदन किया हुआ है. राम रहीम की पैरोल को लेकर हरियाणा के जेल मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि जेल में बाबा का आचरण अच्छा है. ऐसी रिपोर्ट जेल सुपरिटेंडेंट ने दी है, बाकी किसी कैदी को पैरोल देनी है या नहीं इसका फैसला कमिश्नर का होता है. हालात दोबारा न बिगड़ें इसको लेकर क्या कुछ प्लानिंग है? इसे लेकर हरियाणा के मंत्री ने कहा कि उनका जो काम था, उन्होंने वह किया है, बाकी सिविल पुलिस और प्रशासन इसको देखेगा.

अनिल विज ने राम रहीम की पैरोल पर कही ये बात

उधर राम रहीम की पैरोल के मामले में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि डेरा प्रमुख को पैरोल मिलना उनका अधिकार है. अगर नियमों के तहत मिल सकती है तो मिलेगी. अनिल विज ने कहा कि पैरोल का कानून में प्रावधान है और फांसी की सजा पाने वाले दोषी को भी पैरोल मिल सकती है. विज ने कहा कि सरकार कानून के हिसाब से चलती है और जो कानून कहेगा, सरकार वही करेगी. कोई विशेष राहत नहीं दी जाएगी. बता दें कि मंत्रियों के बयान को देखते हुए राम रहीम को पैरोल मिलने के संकेत मिलते हैं.

पैरोल की दरख्वास्त में राम रहीम ने लिखी ये बात

बता दें कि डेरा प्रमुख ने इस बार पुलिस के सामने पैरोल का आवेदन दिया है. वह सिरसा में अपने डेरे में खेती करना चाहता है, लेकिन राम रहीम के लिए जेल की चार दीवारी से बाहर कदम रखना इतना आसान नहीं है. खासकर उस वक्‍त उसका अतीत ही उसके भविष्य के खिलाफ खड़ा हो. हालांकि, जेल अधिकारियों को नहीं लगता कि राम रहीम का आपराधिक रिकॉर्ड कुछ ज्यादा खराब है, तभी तो राम रहीम की पेरोल पर राय मांगने के लिए सिरसा उपायुक्त को दो पत्र लिखा है.

उसमें कहा है कि राम रहीम का जेल में आचरण बढ़िया है और न ही वो हार्ड-कोर क्रिमिनल है. अब हार्ड-कोर क्रिमिनल की परिभाषा आपकी और हमारी अलग हो सकती है, लेकिन कानून में जो हार्ड-कोर क्रिमिनल की परिभाषा लिखी गई है, उसके लिहाज़ से राम रहीम वाकई इस श्रेणी में नहीं आता.

ये भी पढ़ें-हरियाणा: सड़क किनारे ठेले की चाउमीन खाने के बाद 3 साल के बच्चे के फेफड़े फटे

शादी टूटने से नाराज था प्रेमी, हत्या के बाद बैग में पैक कर झील में फेंका शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर